Home » क्रिकेट » Maharashtra Congress MLA MA Khan on being asked about Team India's alternate jersey
 

World Cup 2019: 'भारतीय क्रिकेट टीम का भगवाकरण कर रही है मोदी सरकार'

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 June 2019, 18:10 IST

World Cup 2019 में टीम इंडिया भारत को विश्वकप दिलाने की जद्दोजहद में लगी है. वहीं दूसरी तरफ टीम इंडिया की जर्सी को लेकर देश में राजनीति अपने चरम पर है. महाराष्ट्र से कांग्रेस पार्टी के मुस्लिम विधायक और समाजवादी पार्टी के मुस्लिम विधायक ने भारतीय टीम के नारंगी रंगी की जर्सी का विरोध किया है.

कांग्रेस विधायक एमए खान ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने पिछले पांच साल में सबकुछ भगवाकरण करने की कोशिश की है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने टीम इंडिया की जर्सी का भगवाकरण किया है. मोदी सरकार देश को भगवाकरण की तरफ ले जा रही है. टीम इंंडिया 30 जून को विश्व कप मैच में इंग्लैंड के खिलाफ नारंगी जर्सी में खेलेगी.

 

 

इससे पहले महाराष्ट्र राज्य विधानसभा में मुस्लिम विधायकों ने टीम इंडिया की नारंगी जर्सी की निंदा की. समाजवादी पार्टी के विधायक अबू आसिम आज़मी ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार इस फैसले के पीछे है और देश भगवाकरण को बढ़ावा दे रही है. 

उन्होंने कहा कि एक मुसलमान ने भारतीय तिरंगे को डिजाइन किया था. तिरंगे में दो और रंग मौजूद हैं, लेकिन नारंगी ही क्यों चुना गया? अबू आजमी ने कहा कि यह बेहतर होता कि टीम इंडिया की जर्सी तिरंगे पर आधारित होती. वहीं पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक नसीम खान ने कहा कि मोदी सरकार भगवा राजनीति खेल रही है.

उन्होंने आरोप लगाया कि देश में जब से मोदी सरकार आई है, तब से वह भगवा राजनीति खेल रही है. तिरंगे का सम्मान किया जाना चाहिए और राष्ट्रीय सद्भाव को बढ़ावा दिया जाना चाहिए. लेकिन यह सरकार हर चीज का भगवाकरण करना चाहती है. 

गौरतलब है कि आईसीसी ने इस विश्वकप के लिए एक नया नियम जारी किया है. नियमानुसार, मेजबान इंग्लैंड को छोड़कर 2019 विश्व कप में खेलने वाली सभी टीमों को दो अलग-अलग रंगों की जर्सी में खेलना होगा. इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम और इंग्लैंड की जर्सी का रंग नीला है. इसलिए, टीम इंडिया के खिलाड़ी केवल एक मैच के लिए अपनी जर्सी नारंगी रंग की पहनेंगे.

उत्तराखंड की BJP सरकार का फरमान, दो से ज्यादा बच्चे वाले नहीं लड़ पाएंगे पंचायत चुनाव

Air India समेत इन 28 बड़ी सरकारी कंपनियों को बेचने की तैयारी में मोदी सरकार

First published: 26 June 2019, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी