Home » क्रिकेट » Maharashtra Nine arrested for playing cricket during Janta Curfew
 

जनता कर्फ्यू के दौरान क्रिकेट खेल रहे 9 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 March 2020, 15:40 IST

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण अभी तक पूरे विश्व में 13 हजार से अधिक लोग अपनी जांन गंवा चुके है. इस वारयस के कारण अभी तक तीन लाख से करीब लोग संक्रमित हो चुके है. भारत में भी यह वायरस तेजी से अपने पैर पसार रहा है. ऐसे में पीएम मोदी (PM Modi) ने जनता से रविवार 22 मार्च को सुबह सात बजे से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू की अपील की थी.

प्रधानमंत्री की इस अपील के का असर देखने को मिला था और लोग अपने घरों में बद रहे थे लेकिन कुछ जगहों पर लोगों ने इसे गंभीरता ने नहीं लिया. ऐसी ही एक घटना महाराष्ट्र (Maharashtra) के कल्याण (Kalyan) से सामने आई है. जहां जनता कर्फ्यू के दौरान क्रिकेट खेल रहे 9 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार है.

कल्याण में महात्मा फुले पुलिस (Mahatma Phule police) ने रविवार को जनता कर्फ्यू के दौरान क्रिकेट खेलने के आरोप में नौ लोगों को गिरफ्तार किया है. रविवार को पूरे देश में जनता कर्फ्यू था जबकि महाराष्ट्र सरकार ने इस बात का ऐलान किया था कि किसी भी स्थान पर जनता कर्फ्यू (Janta Curfew) के दौरान पांच से अधिक लोग इकट्ठे नहीं होंगे. टाइम्स ऑफ इंडिया कि रिपोर्ट के अनुसार, जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनकी पहचान मुस्तकीम शेख, हमजा खान, अल्ताफ शेख, उमर शेख, इम्तियाज सैय्यद, कुणाल फर्दे, हुसैन शेख और इमरान के रूप में की गई है.

खबर के अनुसार रविवार शाम को जब पुलिस जनता कर्फ्यू के दौरान गश्त कर रही थी तब उसे 9 लोग काला तलाओ मैदान में खेलते हुए दिखाई दिए जिसके बाद पुलिस ने इन लोगों पर एक्शन लेते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. हालांकि बाद में उन्हें जल्द ही छोड़ दिया गया. ठाणे पुलिस के जोन 3 के पुलिस उपायुक्त विवेक पानसरे ने कहा,'नौ लोगों को गिरफ्तार करने के बाद, हमने उन्हें तुरंत जमानत पर रिहा कर दिया.'

बता दें, लॉक डाउन होने के कारण भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के दो मुकाबले रद्द कर दिए गए. इतना ही नहीं आईपीएल 2020 को भी 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है.

ईरान में फंसे इस भारतीय क्रिकेटर के पिता, मदद के लिए लगाई सरकार से गुहार

First published: 23 March 2020, 15:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी