Home » क्रिकेट » Mahendra Singh Dhoni knocks on Supreme Court's door against amrapali over rs 40 crore dues
 

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, जानिए क्या है पूरा मामला

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 March 2019, 10:10 IST
Mahendra Singh Dhoni

पूर्व भारतीय कप्तान और IPL की टीम चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आज सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं. बता दें कि यहां धोनी पर कोई मामला दर्ज नहीं है बल्कि CSK के शेर कोर्ट इसलिए पहुंचे हैं क्योंकि उन्हें आम्रपाली ग्रुप से अपनी ब्रैंडिग और मार्केटिंग के बदले में 40 करोड़ रुपये की बची हुई राशि के भुगतान करने की बात कही है. बता दें कि आम्रपाली ग्रुप ने हजारों ठगे हुए खरीददारों के बाद अब धोनी ने भी अपना बकाया पैसों की मांग के लिए सुप्रीम कोर्ट से दखल देने की मांग की है.

ये है पूरा मामला-

मामला ये है कि साल 2009 में धोनी ने आम्रपाली ग्रुप से कई तरह की डील की थी और कंपनी के ब्रैंड एंबेसडर भी बनें. वह इस ग्रुप के साथ करीब 6 साल तक जुड़े रहे लेकिन साल 2016 में जब कंपनी पर खरीददारों को ठगने का आरोप लगा. तब धोनी ने आम्रपाली ग्रुप खुद को अलग कर दिया. इतना ही नहीं धोनी की वाइफ भी आम्रपाली ग्रुप के चैरिटी प्रोग्राम से जुड़ी थीं और उसी साल सुप्रीम कोर्ट ने ग्रुप पर शिकंजा कसते हुए सीएमडी अनिल शर्मा और उनके दो डायरेक्टर्स शिव प्रिय और अजय कुमार को हिरासत में ले लिया.


Video: क्रिकेट इतिहास की सबसे खतरनाक लड़ाई, मैदान पर चले थे लात-जूते और बैट

तो वहीं इस मामले में धोनी ने कहा,"आम्रपाली ग्रुप ने उनके साथ कई समझौते तो किए लेकिन सही वक्त पर कोई भी भुगतान नहीं किया.आम्रपाली समूह पर 38.95 करोड़ रुपये बकाया हैं, जिसमें से 22.53 करोड़ रुपये मूलधन हैं और 16.42 करोड़ रुपये ब्याज होगा, जिसकी गणना 18 फीसदी वार्षिक साधारण ब्याज के साथ की गई है."

First published: 27 March 2019, 10:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी