Home » क्रिकेट » Marsh Cup: Cameron Green gave up the best catch in cricket history, Watch viral video
 

Video: कैमरून ग्रीन ने छोड़ दिया क्रिकेट इतिहास का सर्वश्रेष्ठ कैच, अभी तक हो रहा होगा पछतावा

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 April 2021, 17:51 IST
Cameron Green Catch (social media)

Marsh Cup: ऑस्ट्रेलिया में इस समय खेले जा रहे घरेलू फिफ्टी-50 टूर्नामेंट में कैमरून ग्रीन (Cameron Green) ने क्रिकेट इतिहास का सर्वश्रेष्ठ कैच छोड़ दिया. इस कैच को छोड़कर वह अब तक पछतावा कर रहे होंगे. यह कैच उनके हाथों से आकर छिटक गया. ऐसा कैच आपने शायद ही कभी पहले टीवी पर देखा होगा.

ऐसा कैच आईपीएल में भी नहीं देखा गया होगा और न ही किसी आईसीसी के इवेंट में ऐसा कैच देखने को मिला होगा. ऑस्ट्रेलिया के घरेलू वनडे टूर्नामेंट में पश्चिम ऑस्ट्रेलिया और तस्मानिया के बीच यह मुकाबला खेला गया था. इसे वेस्ट ऑस्ट्रेलिया ने 159 रन के विशाल अंतर से जीत लिया. लेकिन इस मैच का चर्चा बना कैमरून ग्रीन द्वारा छोड़ गया कैच.

कैमरून ग्रीन के पास यह उस समय आया, जब तस्मानिया की टीम 307 रनों का पीछा कर रही थी. वेबस्टर ने 21वें ओवर में एक बड़ा स्ट्रोक खेला, तब उनकी मारी गेंद हवा में बाउंड्री की तरफ गई. कैच ग्रीन के हाथ में आया ही था कि छिटक गया. इस समय वेस्टर 31 रन पर खेल रहे थे. वेस्टर ने मिडविकेट के ऊपर से लॉफ्टेड शॉट खेला था. 

कैमरून ग्रीन ने इस कैच को पकड़ने के लिए अपने पीछे की तरफ बहुत ही लंबी दौड़ लगाई. वह दौड़ते-दौड़ते  बाउंड्री तक पहुंच गए. इसके बाद कैच लपकने के बाद कैमरून बाउंड्री के पार निकल गए. इसके बाद उन्होंने कैच को अपने आगे की तरफ उछाला और जंप मारकर बांउड्री के अंदर आए. 

हालांकि वह अपनी इस कोशिश में वह थोड़ा सा फिसल गए और कैच उनसे छिटक गया. यह कैच अगर कैमरून पकड़ लेते, तो इसे क्रिकेट इतिहास का सर्वश्रेष्ठ कैच करार दिया जाता. आप कल्पना भी नहीं कर सकते कि एक खिलाड़ी विपरीत दिशा में अपने पीछे बाउंड्री तक  लंबी दौड़ लगाता और कैच पकड़ लेता. अगर ग्रीन फिसलते नहीं, तो यह ऐसा कैच होता जो बेमिसाल माना जाता. 

IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स पर आई नई मुसीबत, इन दो खिलाड़ियों ने ठुकराया फ्रेंचाइजी का ऑफर, बताया ये कारण

IPL 2021 के लिए यह हो सकती है मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन, बड़ा सवाल क्या अर्जुन तेंदुलकर को मिलेगा मौका

First published: 8 April 2021, 17:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी