Home » क्रिकेट » Martin Guptill Create History Most runs as an opener for New Zealand
 

मार्टिन गप्टिल ने रचा इतिहास, वनडे में बतौर ओपनर न्यूजीलैंड के लिए बनाए सबसे ज्यादा रन

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2020, 15:15 IST

Martin Guptill Create History Most runs as an opener for New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरिज़ (India vs New Zealand ODI Series) के आखिरी मुकाबले में टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया (Team India) निर्धारित 50 ओवरों में 296 रन बनाने में सफल हुई और न्यूजीलैंड (New Zealand) को जीत के लिए 297 रनों का लक्ष्य दिया.

भारत से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतनी न्यूजीलैंड को एक बार फिर मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) और हेनरी निकोल्स (Henry Nicholls) की सलामी जोड़ी ने मजबूत शुरूआत दिलाई. इन दोनों बल्लेबाज़ों के बीच पहले विकेट के लिए 106 रनों की साझेदारी हुई. मार्टिन गप्टिल 66 रन बनाने के बाद आउट हुए हालांकि अपनी इस पारी के दम पर उन्होंने एक कीर्तिमान अपने नाम किया.

भारत के खिलाफ सीरिज़ के आखिरी वनडे मुकाबले में मार्टिन गप्टिल 66 रनों की पारी के दम पर बतौर सलामी बल्लेबाज वनडे मुक़ाबलों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए. मार्टिन गप्टिल की इस पारी के बाद अब उनके 6178 रन हो गए है. बता दें, मार्टिन गप्टिल ने न्यूजीलैंड के लिए अब तक कुल 182 वनडे मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 6803 रन बनाए हैं वहीं 160 वनडे मुक़ाबलों में वो टीम के लिए ओपनिंग करने आए हैं और उन्होंने 6178 रन बनाए है.

न्यूजीलैंड के लिए इससे पहले तक वनडे मुकाबले में बतौर सलामी बल्लेबाज सबसे ज्यादा रन नाथन एस्टल ने बनाए थे. नाथन एस्टल ने ओपनिंग करते हुए 6176 रन बनाए थे. जबकि इस सूची में तीसरे पायदान पर जॉन राइट हैं जिन्होंने बतौर सलामी बल्लेबाज 3604 रन बनाए है. वहीं ब्रैंडन मैकुलम के 3363 और स्टीफन फ्लेमिंग ने न्यूजीलैंड के लिए ओपनिंग करते हुए 3280 रन बनाए है.

NZ vs IND 3rd ODI: श्रेयस अय्यर ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, इयान चैपल समेत कई दिग्गजों को छोड़ा पीछे

First published: 11 February 2020, 15:12 IST
 
अगली कहानी