Home » क्रिकेट » Martin Guptill create History Most runs for New Zealand at home
 

NZ vs IND 2nd ODI: मार्टिन गप्टिल ने रचा इतिहास, ये बड़ा कारनामा करने वाले न्यूजीलैंड के पहले बल्लेबाज

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 February 2020, 10:55 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज (India vs New Zealand ODI Series) के दूसरे मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड (New Zealand) की शुरूआत अच्छी रही. हेनरी निकोलस (Henry Nicholls) और मार्टिन गप्टिल ( Martin Guptill) ने पहले विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी की.  हेनरी निकोलस 41 रनों की पारी खेलकर आउट हुए. वहीं  मार्टिन गप्टिल ने इस मुकाबले में अपना अर्धशतक भी पूरा किया. साथ ही मार्टिन गप्टिल ने इस मुकाबले में जैसे ही 58 रनों की पारी खेली वैसे ही उन्होंने एक इतिहास रच दिया है.

मार्टिन गप्टिल न्यूजीलैंड के लिए घरेलू मैदान पर 4 हजार रन पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज है. भारत के खिलाफ 58 रन बनाते ही मार्टिन गप्टिल के अब 92 वनडे पारियों में अब 4001 रन हो गए है. वहीं उनके बाद इस सूची में रॉस टेलर है. इस पारी से पहले रॉस टेलर की 96 वनडे पारियों में 3986 रन है.  जबकि इस सूची में तीसरे पायदान पर नाथन एस्टल है.  नाथन एस्टल ने 84 वनडे पारियों में 3448 रन बनाए है. जबकि इस सूची में चौथे पायदान पर ब्रैंडन मैक्कुलम है जिनेक 106 वनडे पारियों में 3188 रन बनाए है. मार्टिन गप्टिल इस मुकाबले में 79 रनों की पारी खेलने के बाद आउट हुए.

इतना ही नहीं मार्टिन गप्टिल सबसे तेजी से वनडे मुकाबले में अपने घरेलू मैदान पर चार हजार रन पूरा करने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे पायदान पर है. उनके आगे केवल विराट कोहली ही हैं जिन्होंने 78 वनडे पारियों में यह कारनामा किया था.

इस सूची में तीसरे पायदान पर सचिन तेंदुलकर हैं जिन्होंने 92 वनडे पारियों में ही यह कारनामा किया था. वहीं रॉस टेलर ने भी इस मुकाबले नें अपने चार हजार रन पूरे किए. टेलर ने 97 वनडे पारियों में यह कारनामा किया है जबकि पूर्व कप्तान एम एस धोनी ने 99 पारियों में यह कीर्तिमान अपने नाम किया था. 

विराट कोहली का बड़ा फैसला हरभजन सिंह को नहीं आया रास, शमी के टीम से बाहर होने पर जताई हैरानी

First published: 8 February 2020, 9:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी