Home » क्रिकेट » match fixing: Al Jazeera postpones meeting with ICC, says handing over unedited footage of sting would be premature
 

मैच फिक्सिंग: अल जजीरा ने ICC को फुटेज देने से किया मना और पोस्टपोन हुई मीटिंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 June 2018, 12:33 IST

अल जजीरा नेटवर्क के स्टिंग के सामने आने के बाद क्रिकेट जगत में मैच फिक्सिंग का मुद्दा गरमाया हुआ है. आईसीसी की भ्रष्टाचार निरोधी समिति और अल जजीरा की स्टिंग  टीम के साथ होने वाली मीटिंग फिलहाल रद्द हो गई है. अल जजीरा ने आईसीसी के साथ मीटिंग को आगे बढ़ाने की बात कही है. 

बता दें कि अल जजीरा के स्टिंग के सामने आने के बाद शुक्रवार को आईसीसी ने चैनल के प्रतिनिधियों के साथ अगले दो दिन में मीटिंग करने की बात कही थी. आईसीसी के मुख्य कार्यकारी डेव रिचर्डसन ने कहा था कि इन आरोपों को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है. इनकी बारीकी से जांच की जाएगी.

न्यूज ब्रोडकास्टर की वेबसाइट के अनुसार, अल जजीरा के प्रवक्ता ने कहा है कि हमारी इनवेस्टीगेटिव टीम मीटिंग से पहले सभी पहलुओं पर विचार कर रही है. जिसमें भारत, श्रीलंका मैच फिक्सिंग में संभावित आपराधिक जांच भी शामिल है. फिलहाल आईसीसी के साथ होने वाली होने वाली बैठक को आगे बढ़ा दिया गया है.

 

आपको बता दें कि आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड रिचर्डसन ने शुक्रवार को कहा था कि उन्होंने अल जजीरा से भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया से जुड़े तीनों टेस्ट मैचों से जुड़ी जो भी जानकारी उनके पास है . उसको आईसीसी को मुहैया कराए. उन्होंने कहा कि हम चैनल के आरोपों की निष्पक्ष जांच कराने के लिए तैयार हैं. हम भ्रष्टाचार से जुड़े आरोपों की जांच में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं. इसके लिए जरूरी है कि अल जजीरा हमको वो सभी साक्ष्य मुहैया कराए जो उसके पास है.

आपको बता दे कि अल जजीरा ने मैच फिक्सिंग और स्पॉट फिक्सिंग को लेकर एक डॉक्यूमेंट्री जारी की थी. इसमें दिखाया गया था कि किस तरह से मैच फिक्स किए जा रहे हैं. इस डॉक्यूमेंट्री में पाकिस्तान के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर हसन राजा और मुंबई के पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर रोबिन मौरिस को भी दिखाया गया था. वहीं इसमें ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के पांच खिलाड़ियों पर फिक्सिंग करने का आरोप लगाया गया है. स्टिंग में श्रीलंका के गाले, चेन्नई और रांची में खेले गए तीन टेस्ट मैचों को फिक्स करने की बात कही गई है.

First published: 2 June 2018, 12:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी