Home » क्रिकेट » Match-fixing: ICC suspends Sri Lanka bowling coach Nuwan Zoysa
 

क्रिकेट पर फिर से मैच फिक्सिंग का संकट गहराया, आईसीसी ने इस खिलाड़ी को किया सस्पेंड

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 November 2018, 9:17 IST

श्रीलंका की टीम के पूर्व तेज गेंदबाज और माैजूदा समय में राष्‍ट्रीय टीम के गेंदबाजी कोच नुवान जोयसा को आईसीसी ने तत्‍काल प्रभाव से सस्‍पेंड कर दिया है. उन्‍हें अस्‍थाई रूप से सस्‍पेंड करने का निर्णय लिया गया है. आईसीसी की एंटी करप्‍शन यूनिट ने नुवान जोयसा पर तीन नियमों का उल्‍लंघन करने का आरोपी बनाया है. जिसके चलते उनपर ये कार्रवाई की गई है. आईसीसी ने आरोपों पर जवाब देने के लिए उन्‍हें 14 दिनों का वक्‍त दिया है. यह अवधि 1 नवंबर से शुरू हो रही है.

इससे पहले अक्‍टूबर महीने में ही आईसीसी ने एंटी करप्‍शन की विभिन्‍न धाराओं का उल्‍लघन करने के आरोप में पूर्व श्रीलंकाई बल्‍लेबाज सनथ जयसूर्या पर भी सख्‍त कार्रवाई की थी. उनपर आईसीसी की जांच में सहयोग नहीं करने का आरोप है.

आईसीसी ने नुवान जोयसा पर कार्रवाई के बारे में ज्‍यादा जानकारी नहीं है है. हालांकि उनकी तरफ से ये बताया गया है कि एंटी करप्‍शन की धारा- 2.1.2,  2.1.4,  2.4.4 का उल्‍लंघन करने के आरोपों में ये निर्णय लिया गया है.

इन नियमों के तहत अंतरराष्‍ट्रीय मैच का नतीजा फिक्‍स करना, खेल में बाधा पहुंचाना. अन्‍य खिलाड़ियों को मैच के दौरान गलत गतिविधियों में शामिल होने के लिए लुभाना , गलत गतिविधियों में लिप्‍त लोगों द्वारा संपर्क किए जाने की जानकारी आईसीसी की एंटी करप्‍शन यूनिट को समय रहते नहीं देना आदि शामिल हैं.

नुवान जोयसा साल 1997 से 2007 तक अपने अंतरराष्‍ट्रीय करियर के दौरान श्रीलंका की तरफ से 30 टेस्‍ट मैच, 95 वनडे मुकाबले खेल चुके हैं.

First published: 1 November 2018, 9:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी