Home » क्रिकेट » Mayank Agarwal second Indian Batsman to score back to back Century against South Africa
 

मयंक अग्रवाल ने अफ्रीका के खिलाफ एक बार फिर ठोका शतक, ये बड़ा कारनामा करने वाले दूसरे भारतीय

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 October 2019, 17:29 IST

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पुणे में तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही. सीरीज के पहले मुबाकले की दोनों पारियों में शतक ठोककर इतिहास रचने वाले रोहित शर्मा इस मुकाबले में सस्ते में चलते बने.

रोहित इस मुकाबले में मात्र 14 रन बनाकर आउट हुए. उनके बाद क्रीज पर आए चेतेश्वर पुजारा ने सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के साथ मिलकर भारत की पारी को संभाला. दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 100 रनों से अधिक की साझेदारी हुई. हालांकि चेतेश्वर पुजारा अपना अर्धशतक बनाकर चलते बने. वहीं दूसरी तरफ मयंक अग्रवाल क्रीज पर डटे रहे और उन्होंने अपना शतक पूरा किया.

मयंक अग्रवाल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली पारी में दोहरा शतक लगाया था. वहीं दूसरे मैच की पहली पारी में वो 108 रन बनाकर आउट हुए. मयंक इसी के साथ ऐसे दूसरे भारतीय सलामी बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगातार दो टेस्ट मैचों में शतक ठोका हो. इससे पहले यह कारनामा करने में पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ही सफल हो पाए थे. सहवाग ने साल 2010 में अफ्रीका के खिलाफ हुए पहले मुकाबले में 109 बनाए थे. हालांकि भारत को इस मुकाबले में एक पारी और 6 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. जबकि दूसरे मुकाबले में सहवाग ने 165 रन बनाए थे. भारत ने इस मैच में अफ्रीका को पारी और 58 रनों से हराया था.

साल 2010 के जनवरी महीने की शुरूआत में भारत दौरे पर आई दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर खत्म हुई थी. इस सीरीज के पहले मुकाबले में सहवाग ने अफ्रीका के खिलाफ 109 बनाए थे. हालांकि भारत को इस मुकाबले में एक पारी और 6 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. जबकि दूसरे मुकाबले में सहवाग ने 165 रन बनाए थे. भारत ने इस मैच में अफ्रीका को पारी और 58 रनों से हराया था.

इस खूबसूरत एक्ट्रेस के प्यार में गिरफ्तार हुए मनीष पांडे, इस दिन होगी शादी

First published: 10 October 2019, 15:12 IST
 
अगली कहानी