Home » क्रिकेट » Mayank Dagar clears the yo-yo fitness test and beats Virat Kohli and Manish Pandey score in the yo-yo test
 

कोहली और मनीष पांडे के 'विराट' स्कोर को पीछे छोड़ आगे निकल गया ये युवा खिलाड़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 July 2018, 18:08 IST
(Mayank Dagar Instagram)

टीम इंडिया के खलाड़ियों के लिए यो-यो टेस्ट बहुत जरुरी हो गया है. टीम के सभी खिलाड़ियों को हर सिरीज से पहले यो-यो टेस्ट करके ही टीम में शामिल किया जाता है. इंग्लैंड दौरे के लिए गई टीम इंडिया के खिलाड़ियों का यो-यो टेस्ट हुआ और इस टेस्ट में अंबाती रायडू, मोहम्मद शमी और संजू सैमसन इसलिए दौरे से बाहर हो गए थे क्योंकि वह यो-यो टेस्ट पास नहीं कर पाए थे.

हालांकि बाद में संजू सैमसन और मोहम्मद शमी ने इस टेस्ट को पास कर लिया लेकिन टीम इंडिया के लिए एक खिलाड़ी ने जब यो-यो टेस्ट पास किया तो उसने यो-यो टेस्ट में 19.3 का स्कोर किया.

बता दें कि हिमाचल प्रदेश के रहने वाले 21 साल के युवा क्रिकेटर मयंक डागर का हाल ही में यो-यो टेस्ट हुआ. इसमें उन्होंने यो-यो टेस्ट में सबसे अधिक अंक पाने वाले खिलाड़ियों में कप्तान विराट कोहली, मनीष पांडे और पूर्व खिलाड़ी आशीष नेहरा के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. यो-यो टेस्ट में पास होने के लिए किसी भी खिलाड़ी को 16.1 का स्कोर करना पड़ता है.

मयंक ने यो-यो टेस्ट में 19.3 का स्कोर किया है जो कि यो-यो टेस्ट का रिकॉर्ड है. इससे पहले मनीष पांडे ने यो-यो टेस्ट में 19.2 का स्कोर किया जबकि कोहली को 19.1 का स्कोर और नेहरा ने 18.3 अंको के साथ यो-यो टेस्ट पास किया था. 

मयंक आईपीएल सीजन-11 में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम की तरफ से थे. टीम मैनेजमेंट ने मयंक को 20 लाख में खरीदा था लेकिन उन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला. अगर मयंक के क्रिकेट करियर की बता करें तों वह एक गेंदबाज हैं और उन्होंने फर्स्ट क्लास में 11 मैच खेले हैं दिसमें उन्होंने 1036 रन देकर 30 विकेट झटके हैं. वहीं, उन्होंने लिस्ट ए में दस मैच खेले हैं और T20s में 13 मैच खेले हैं.

ये भी पढ़ें: यहां देखें FIFA World Cup 2018 का फाइनल मुकाबला, आज रात होगा Live प्रसारण

First published: 15 July 2018, 18:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी