Home » क्रिकेट » men of the series Jasprit Bumrah hits new ODI high ranking in Sri Lanka series sweep.
 

श्रीलंका के ख़िलाफ मैन ऑफ द सिरीज बुमराह को ICC रैंकिंग में ज़बरदस्त फायदा

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 September 2017, 10:20 IST

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने सोमवार को जारी हुई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) रैंकिंग में वनडे गेंदबाजों की सूची में चौथा स्थान हासिल किया है.

जसप्रीत ने श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में संपन्न हुई वनडे सिरीज में 11.26 की औसत से कुल 15 विकेट लिए. इस सिरीज में भारत ने श्रीलंका का सूपड़ा साफ करते हुए 5-0 से जीत हासिल की थी. बुमराह को उनके प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द सिरीज़ चुना गया था.

आईसीसी की ओर से जारी रिलीज के अनुसार, वनडे गेंदबाजों की सूची में बुमराह ने अपने करियर की सबसे अच्छी चौथी रैंक हासिल की है. इस सूची में आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हाजलेवुड पहले, दक्षिण अफ्रीका के स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर दूसरे और आस्ट्रेलिया के ही गेंदबाज मिशेल स्टॉर्क तीसरे स्थान पर हैं. 

भारत के 23 वर्षीय तेज़ गेंदबाज बुमराह ने इस साल जून में इसी रैंकिंग में 24वां स्थान हासिल किया था. उनके अलावा भारत के स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल भी  20वें स्थान से 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने चार मैच छह विकेट लिए. 

इन दोनों के अलावा, हार्दिक पांड्या भी दो स्थान ऊपर उठकर 61वें और कुलदीप यादव 21 स्थान ऊपर उठकर 89वें स्थान पर पहुंच गए हैं. युजवेंद्र चहल ने भी 55 स्थान ऊपर उठते हुए 99वें स्थान पर पहुंच गए हैं. 

वहीं बल्लेबाजी रैंकिग में कप्तान विराट कोहली शीर्ष स्थान पर बने हुए हैं. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में 330 रन बनाए. इसमें पांचवें मैच में उनकी ओर से खेली गई नाबाद 110 रनों की पारी भी शामिल है.

First published: 5 September 2017, 10:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी