Home » क्रिकेट » Mental health issues sideline Australian cricket young gun Will Pucovski
 

इस गंभीर बीमारी की वजह से क्रिकेट से दूर हुआ ये युवा खिलाड़ी, हाल में ही खेली थी 243 रन की पारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 October 2018, 11:38 IST

ऑस्‍ट्रेलिया के युवा बल्‍लेबाज विल पुकोवस्‍की ने मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी बीमारी का उपचार कराने के लिए क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिए दूरी बना ली है.

20 वर्षीय विल ने हाल ही में घरेलू टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड के शुरुआती दौर में विक्टोरिया टीम की तरफ से 243 रन की पारी खेल खूब सुर्खियां बटोरी थी.

पुकोव्स्की ने न्यू साउथ वेल्स के खिलाफ मुकाबले से पहले अपना नाम वापस ले लिया है. क्रिकेट विक्‍टोरिया ने यह पुष्टि कर दी है कि युवा बल्लेबाज लंबे समय तक क्रिकेट एक्शन से दूर रह सकता है.

क्रिकेट विक्टोरिया के डॉक्टर ट्रेफर जेम्स ने कहा, ‘ विल का स्वास्थ्य हमारी प्राथमिकता है और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का मेडिकल स्टाफ इस समय में उनके साथ है। मेडिकल स्टाफ क्रिकेटर को लगातार समर्थन देता रहेगा.’

क्रिकेट विक्टोरिया के महाप्रबंधक शॉन ग्राफ ने कहा, ‘ विल शानदार युवा खिलाड़ी हैं और हमें इस समय में वह करना जरूरी है जो उनके लिए सर्वश्रेष्ठ है. हम लगातार अपने मेडिकल स्टाफ के साथ विल का समर्थन करने के लिए काम करेंगे. उनके लिए सर्वश्रेष्ठ ट्रेनिंग और तैयारी की योजना बनाएंगे.’

पिछले सप्‍ताह पुकोव्स्की ने वाका मैदान पर वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 243 रन की बेहतरीन पारी खेली थी. यह उनके 7 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में दूसरा शतक था. ऑस्ट्रेलियाई टीम मौजूदा समय में बल्लेबाजों की समस्या से जूझ रही है. ऐसे में युवा पुकोव्स्की टेस्ट टीम के लिए उपयुक्त विकल्प साबित हो सकते थे. पुकोव्स्की को अपने छोटे से करियर के दौरान काफी दिक्कतों से जूझना पड़ा क्योंकि उनके सिर में कई बार चोट लग चुकी है.

First published: 27 October 2018, 11:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी