Home » क्रिकेट » Michael Hussey says R Ashwin deserves a place ahead of kuldeep in the Playing xi in England vs India Test Series
 

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सिरीज में कुलदीप को नहीं इस स्पिनर को मिले प्लेइंग इलेवन में जगह

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 July 2018, 12:19 IST
(File photo)

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सिरीज एक अगस्त से शुरु होगी. इस सिरीज के लिए बीसीसीआई ने पहले तीन टेस्ट मैचों के लिए 18 खिलाड़ियों को सलेक्ट किया है, जिसमें कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन के बीच प्लेइंग इलेवन में उतरने को लेकर तलवार लटकी हुई है. वहीं, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर माइक हसी की मानें तो प्लेइंग इलेवन में कुलदीप यादव की जगह अश्विन को जगह देनी चाहिए.

बता दें कि माइक हसी तमिलनाडु प्रीमियर लीग (टीएनपीएल) में स्टार स्पोर्ट्स कमेंटेटर के रूप में हैं और यहां पर उन्होंने इंग्लैंड और टीम इंडिया के बीच होने वाली सिरीज को लेकर कई बातें बताईं.

मिस्टर क्रिकेट ने कहा, " मुझे नहीं पता चयनकर्ता क्या सोच रहे हैं. व्यक्तिगत रूप से, मुझे लगता है कि कुलदीप की जगह अश्विन को तरजीह मिलनी चाहिए. उनके नाम 300 से ज्यादा विकेट हैं. अश्विन प्लेइंग इलेवन में जगह पाने के हकदार हैं."

उन्होंने कहा, " बायें हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ अश्विन बड़ी भूमिका निभा सकते हैं. कुलदीप ने शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन मुझे लगता है कि भारत को अश्विन के साथ उतरना चाहिए. कुलदीप युवा हैं और उसे अभी काफी कुछ सीखना है."

जब हसी से पूछा गया कि इस सिरीज में भारत और इंग्लैंड में कौन जीतेगा तो उन्होंने कहा, " भारत की टीम अच्छी है और अच्छा क्रिकेट खेल रही है. टीम के ज्यादातर खिलाड़ी कुछ समय से इंग्लैंड में हैं. ड्यूक गेंद और वहां की पिचों से सामंजस्य बैठाने में थोड़ा समय लगता है."

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड दौरा: धोनी की कप्तानी में कभी टेस्ट मैच न खेलने वाले कार्तिक ने दिया बड़ा बयान

ये है इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों के लिए भारत की टीम

विराट कोहली(कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे(उप-कप्तान), करुण नायर, दिनेश कार्तिक(विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर),आर अश्विन, रविंद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, हार्दिक पांड्या, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और शार्दुल ठाकुर.

First published: 29 July 2018, 12:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी