Home » क्रिकेट » Michael Klinger international debut at the age of 36
 

ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर माइकल क्लिंगेर 36 साल में करेंगे अंतरराष्ट्रीय करियर का आग़ाज़

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 February 2017, 15:34 IST

आमतौर पर जिस उम्र में क्रिकेट खिलाड़ी अंपने अंतरराष्ट्रीय करियर को विराम देने की घोषणा कर देते हैं उस उम्र में आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर माइकल क्लिंगेर को अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत करने का मौका मिला है.

36 वर्षीय क्लिंगेर को श्रीलंका के खिलाफ इस महीने होने वाली तीन मैचों की टवंटी-20 सीरीज के लिये टीम में शामिल किया गया है. वह बतौर ओपनर टीम में शामिल किये गये हैं. टीम में विकेटकीपर टिम पेन की भी छह साल बाद वापसी हुई है जबकि तेज गेंदबाज झेयी रिचर्डसन तथा एस्टन टनर इस सीरीज से अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत करेंगे.

बिग बैश लीग (बीबीएल) में इस सत्र में सर्वाधिक रन बनाने वाले बेन डंक राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को प्रभावित करने में असफल रहे और लीग में 52 के औसत से 364 रन बनाने के बावजूद उन्हें टीम में स्थान नहीं मिला. इसके अलावा बीबीएल में सर्वाधिक विकेट लेने वाले सीन एबोट भी चयनकर्ताओं को प्रभावित करने में असफल रहे.

भारत के खिलाफ इस महीने से शुरु हो रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज के चलते टीम के बहुत से अहम खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में नहीं खेल रहे हैं जिसमें कप्तान स्टीवन स्मिथ, विस्फोटक डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा,मिशेल स्टार्क,जोश हैजलवुड तथा ग्लेन मैक्सवेल शामिल हैं. टीम की कप्तानी आरोन फिंच को सौंपी गयी है.

ऑस्ट्रलिया टीम के मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने कहा, टीम की रैंकिंग इस प्रारूप में छठी है और टीम के बहुत से अहम खिलाड़ी भारत दौरे की तैयारी में व्यस्त है. हमने इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुये अनुभवी और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है. हमें पूरी उम्मीद है कि टीम श्रीलंका के खिलाफ ट्वंटी-20 सीरीज में ये खिलाड़ी अपनी भूमिका से न्याय करते हुये शानदार प्रदर्शन करेंगे और टीम की रैंकिंग में सुधार होगा.

क्लिंगेर के चयन के बारे में उन्होंने कहा, वह इस फार्मेट के बेहतरीन खिलाड़ी हैं. वह गजब की फार्म में हैं. इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता की उनकी उम्र क्या है बल्कि वह टीम के लिये उपयोगी भूमिका निभा सकते हैं,यह सबसे अहम है.

First published: 1 February 2017, 15:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी