Home » क्रिकेट » Mickey Arthur set to become Sri Lanka head coach
 

मिकी आर्थर जल्द ही बन सकते हैं श्रीलंकाई टीम के कोच, पाकिस्तान के खिलाफ होगी पहली परीक्षा

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 December 2019, 13:00 IST

दक्षिण अफ्रीका(South Africa) के पूर्व क्रिकेटर मिकी आर्थर(Mickey Arthur) श्रीलंका क्रिकेट टीम(Sri Lanka Cricket Team) के मुख्य कोच के रूप में कार्यभार संभालने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. मीडिया रिपोर्ट की माने तो आर्थर जो पहले ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के पूर्व कोच भी कार्य भी संभाल चुके हैं वो श्रीलंका क्रिकेट (SLC) के साथ दो साल का करार कर चुके हैं और जल्द ही इसकी औपचारिक घोषणा की जाएगी.

मिकी आर्थर को श्रीलंका के बल्लेबाजी कोच के रूप में ग्रैंट फ़्लॉवर(Grant Flower) का साथ मिलेगा जबकि शेन मैकडरमॉट(Shane McDermott) फील्डिंग कोच के रूप में और डेविड सेकर(David Saker) गेंदबाजी कोच के रूप मिकी आर्थर का साथ देंगे. दिलचस्प बात यह है कि फ़्लॉवर और आर्थर इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम(Pakistan Cricket Team) के कोचिंग स्टाफ के रूप में समान पदों पर रहते हुए एक साथ काम कर चुके हैं. हालांकि पाकिस्तानी टीम के विश्व कप में खराब प्रदर्शन के कारण मिकी आर्थर को कोच पद से हटा दिया गया है.

विश्व कप के 12वें संस्करण(World Cup 2019) में श्रीलंकाई टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा था. टीम सेमीफाइनल मुकाबले के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई. जिसके बाद श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने बड़े स्तर पर बदलाव करने का मन बना लिया था.

मिकी आर्थर के अलावा ग्रैंट फ़्लॉवर, शेन मैकडरमॉट , डेविड सेकर का कार्यकाल भी दो साल का होगा. श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते हुए कहा,'वे सभी दो साल के अनुबंध पर शामिल होंगे.'

बीते आठ सालों में श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड 10 कोच की सेवाएं ले चुका है ऐसे में आर्थर श्रीलंका क्रिकेट टीम के 11वें मुख्य कोच होंगे. आर्थर की पहली परिक्षा पाकिस्तान के खिलाफ ही होगी. श्रीलंका क्रिकेट टीम इसी महीने टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा(Sri Lanka vs Pakistan Test Series) करेगी. यह टेस्ट सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप(World Test Championship) का हिस्सा होगी.

First published: 4 December 2019, 12:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी