Home » क्रिकेट » Mike Hesson resigning as New Zealand head coach before world cup 2019 preparation
 

वर्ल्ड कप 2019 की तैयारियों के बीच इस टीम को लगा बड़ा झटका, हेड कोच ने दिया इस्तीफा

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 June 2018, 12:02 IST
(File Photo)

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के मुख्य कोच माइक हेसन ने एकाएक अपने पद से इस्तीफे का ऐलान कर दिया है. हालांकि माइक हेसन अगले महीने जुलाई के आखिर तक टीम के साथ बने रहेंगे लेकिन वर्ल्ड कप 2019 की तैयारियों से ठीक पहले उनके इस फैसले से हर कोई हैरान है.

ऐसे में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के लिए यह एक तंगड़ा झटका है. बता दें माइक हेसन करीब छह साल तक कीवी टीम को अपनी सेवाएं दी हैं. इसके अब वह परिवार को समय देना चाहते हैं इसलिए उन्होंने टीम से अलग होने का फैसला किया है. गुरुवार को ऑकलैंड में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में माइक हेसन ने कोच पद से अपने इस्तीफे के पुष्टि की.

 

वहीं, क्रिकेट न्यूजीलैंड(ब्लैककैप्स) ने अपने बयान में कहा है कि माइक हेसन ने मुख्य पद छोड़ने के बाद किसी अन्य टीम के साथ जुड़ने की बात नहीं कही है. बोर्ड का कहना है कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से तंग आ गए हैं और अब अपने बच्चों और पत्नी के साथ समय बिताना चाहते हैं.

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के मुताबिक माइक हेसन का करार 2019 विश्व कप तक का था. इस बात को लेकर क्रिकेट न्यूजीलैंड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड व्हाइट ने कहा, "हमने हेसन को टीम के साथ इंग्लैंड और वेल्स में अगले साल होने वाले विश्व कप तक बने रहने के लिए मनाया लेकिन वह नहीं माने. हालांकि कीवी क्रिकेट बोर्ड उनके फैसले का सम्मान करता है.

 

वहीं, माइक हेसन ने अपने बयान में कहा, "इस काम में 100 फीसदी समर्पण की जरूरत है और आज मैं जिस तरह के हालात से गुजर रहा हूं, उसे देखते हुए ईमानदारी से कहूं तो मैं इस अहम काम के साथ न्याय करने की स्थिति में नहीं हूं. बोर्ड से मुझे अंतहीन समर्थन और सहयोग मिला और मैं इसके लिए उसका आभारी हूं. मुझे काम करने की हर तरह की आजादी दी गई."

ये भी पढ़ेंः Video: भज्जी और वॉटसन ने की युवराज की अफरीदी से तुलना और फिर...

माइक हेसन की 31 जुलाई को विदाई होने के बाद क्रिकेट न्यूजीलैंड को नए कोच की नियुक्ति के लिए काफी समय मिल जाएगा. बता दें कि न्यूजीलैंड को इसी साल अक्टूबर में अपना अंतरराष्ट्रीय दौरा करना है. अक्टूबर महीने में कीवी संयुक्त अरब अमीरात में पाकिस्तान के खिलाफ द्विपक्षीय सिरीज खेलेंगे.

First published: 7 June 2018, 12:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी