Home » क्रिकेट » Misbah Ul Haq named as Pakistan Cricket Team Head Coach and Chief Selector
 

पहली बार हुआ ऐसा, इस खिलाड़ी को बनाया गया हेड कोच और सेलेक्टर

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 September 2019, 13:24 IST

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अगले तीन सालों के लिए मिस्बाह उल हक को पाकिस्तान क्रिकेट टीम का कोच नियुक्त किया है. साथ ही बोर्ड ने टीम का मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह को ही बनाया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ऐसा पहली बार किया है जब किसी व्यक्ति को चयनकर्ता और कोच बनाया गया है. इसके साथ ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम का गेंदबाजी कोच वकार युनिस को बनाया गया है. वहीं टीम का बल्लेबाजी कोच का पद अभी खाली है, उस पर जल्द ही नई नियुक्ति होने वाली है.

विश्व कप के 12वें संस्करण में पाकिस्तान की टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था. टीम सेमीफाइनल के लिए भी क्वालिफाई नहीं कर पाई थी जिसके बाद से ही माना जा रहा था कि मिकी आर्थर को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. विश्व कप के बाद बोर्ड ने मिकी आर्थर का कार्यकाल ना बढ़ाने का फैसला लिया.

पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान मिस्बाह ने 75 टेस्ट और 162 वनडे मैच खेले है. मिस्बाह के कप्तान रहते ही पाकिस्तान टीम साल 2007 में टी20 विश्व कप के फाइनल मुकाबले तक पहुंची थी जहां उसे भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. साल 2010 में पाकिस्तान टीम स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में फंसी थी जिसके बाद उन्होंने टीम को उससे आगे बढ़ाया.

मिस्बाह ने साल 2016 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा था. पाकिस्तान टीम मिस्बाह की कप्तानी में ही पहली बार टेस्ट क्रिकेट में पहली बार नंबर वन बनी थी. वहीं वकार युनिस जिनकी गिनती विश्व के महान गेंदबाजों में होती हैं उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट टीम का गेंदबाजी कोच बनाया गया है.

अश्विन ने सोशल मीडिया पर अपनी पत्नी को लगाई लताड़! बोले- बंद करो ये सब

First published: 4 September 2019, 13:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी