Home » क्रिकेट » Mitchell Johnson Retirement and calls it quits from Big Bash League after Cricket Australia at the age of 37
 

मिचेल जॉनसन ने किया संन्यास का ऐलान, अब इस लीग में भी नहीं आएंगे नजर

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 July 2018, 12:50 IST

साल 2015 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज मिचेल जॉनसन ने अब एक और बड़ी क्रिकेट लीग से संन्यास का ऐलान कर दिया है. मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलिया के सबसे गेंदबाजों में शामिल मिचेल जॉनसन ने ऑस्ट्रेलिया की ही फेमस क्रिकेट लीग बिग बैश लीग से संन्यास का ऐलान कर दिया है.

मिचेल जॉनसन ने संन्यास के पीछे थकान को वजह बताया है. बता दें कि मिचेल जॉनसन 37 साल के हो गए हैं और करीब 3 साल पहले इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं. मिचेल जॉनसन ने कहा है कि यह एक लंबा टूर्नामेंट है, जिसकी वजह से उन्हें थकान महसूस होती है.

बता दें कि बीबीएल के ग्रुप स्टेज में ही टीम को 18 मुकाबले खेलने होते हैं. ऐसे में मिचेल जॉनसन जैसे 37 साल के क्रिकेटर के लिए यह एक बड़ा टूर्नामेंट होता है. यहां तक कि इस दौरान चोट लगने के भी आसार अधिक होते हैं. इसलिए मिचेल जॉनसन ने इस लीग से हटाना ही सुरक्षित समझा है.

जब मिचेल जॉनसन 36 साल के थे तो उन्होंने बिग बैश लीग के पिछले सीजन में 19 में से 18 मैच खेले थे, जिनमें 20 विकेट चटकाए थे. इस तरह से जॉनसन ने अपनी फ्रेंचाइजी को अपनी परफॉर्मेंस के हिसाब से इंम्प्रेस किया था लेकिन टीम सेमीफाइनल मैच हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी.

संन्यास के बारे में बात करते हुए जॉनसन के मैनेजर ने कहा है कि बिग बैश लीग जैसा टूर्नामेंट 37 साल के किसी भी खिलाड़ी के लिए आसान नहीं है. इस टूर्नामेंट में बहुत सारे मैच खेले जाते हैं, जिसमें गंभीर चोट का भी खतरा रहता है. हालांकि, जॉनसन दुबई में आयोजित होने वाले T10 टूर्नामेंट खेलेंगे.

First published: 25 July 2018, 12:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी