Home » क्रिकेट » Mitchell Johnson retires from all forms of cricket says It's over know all the records of Mitchell Johnson did not play IPL
 

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बॉलर ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास, IPL में भी नहीं दिखेगा जलवा

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 August 2018, 11:19 IST
(File Photo)

साल 2015 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज मिचेल जॉनसन ने अब क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. मिचेल जॉनसन ने रविवार को इस बात का ऐलान किया है. जॉनसन ने इस बात का जानकारी ऑस्ट्रेलियाई न्यूज वेबसाइट पर्थनाउ को दी है.

मिचेल जॉनसन ने इस बात को लेकर एक आर्टिकल लिखा है. इस आर्टिकल में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बॉलर ने लिखा है, "यह समाप्त हो गया है. मैंने आखिरी बॉल फेंक दी है. फाइनल विकेट भी ले लिया है. आज(रविवार) क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान करता हूं."

बता दें कि मिचेल जॉनसन पिछले कुछ समय से बैक इंजरी से जूझ रहे हैं. 37 वर्षीय मिचेल जॉनसन ने साल 2015 में ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के सबसे गेंदबाजों में शामिल मिचेल जॉनसन ने ऑस्ट्रेलिया की ही फेमस क्रिकेट लीग बिग बैश को भी अलविदा कहा था.

मिचेल जॉनसन ने संन्यास के पीछे थकान को वजह बताया है. आपको बता दें, मिचेल जॉनसन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 153 वनडे, 73 टेस्ट और 30 T20 मैच खेले हैं. मिचेल जॉनसन ने टेस्ट क्रिकेट में 313 विकेट चटकाए हैं. इसके अलावा जॉनसन ने टेस्ट में 2065 रन भी बनाए हैं. 

वहीं, वनडे क्रिकेट में मिचेल जॉनसन ने 239 शिकार किए हैं. 153 मैचों में मिचेल जॉनसन को 91 बार बल्लेबाजी करने का मौका मिला है, जिसमें उन्होंने 951 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने दो बार अर्धशतक भी जड़ा है. इसके अलावा टेस्ट में जॉनसन के नाम एक शतक और 11 अर्धशतक दर्ज हैं.

ये भी पढ़ेंः एलिस्टर कुक ने आधे सेकेंड में तोड़ दिया लारा का ये 12 साल पुराना रिकॉर्ड, देखें वीडियो

मिचेल जॉनसन ने दुनिया की सबसे महंगी क्रिकेट लीग आईपीएल में भी हिस्सा लिया है. मिचेल जॉनसन ने अलग-अलग टीमों से आईपीएल के 54 मैच खेले हैं. इनमें मिचेल जॉनसन ने 61 शिकार किए हैं. हालांकि, इस सीजन में वह चोट की वजह से कम मैच खेल पाए थे और अब इस लीग में भी जॉनसन नहीं दिखेंगे.

First published: 19 August 2018, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी