Home » क्रिकेट » Mitchell Starc ruled out of the remainder of the Australian tour of India due to a fractured foot
 

IND Vs AUS: चोटिल मिशेल स्टार्क टेस्ट सीरीज़ से बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 March 2017, 14:56 IST
(फाइल फोटो)

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाकी मैचों से बाहर हो गए हैं. दूसरे टेस्ट में 75 रनों की हार के बाद कंगारुओं को एक और झटका लगा है. दाएं पैर में फ्रैक्चर की वजह से स्टार्क को वापस ऑस्ट्रेलिया भेजा जा रहा है.

बेंगलुरु टेस्ट के बाद पैर का दर्द ठीक नहीं होने के बाद उसका स्कैन कराया गया, जिसमें फ्रैक्चर का पता चला. इससे पहले मिशेल मार्श भी कंधे की चोट की वजह से टीम से बाहर हो चुके हैं. उनकी जगह हरफनमौला खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस को बुलाया गया है. 

स्टार्क के पैर में फ्रैक्चर 

ऑस्ट्रेलियाई टीम के फिजियो डेविड बेकली ने बताया, "मिशेल दूसरे टेस्ट मैच से ही अपने दाहिने पैर में दर्द महसूस कर रहे थे, हमें उम्मीद थी कि वे आने वाले दिनों में इलाज के साथ ठीक हो जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ, हमने आज सुबह उनके पैर का एक स्कैन करवाया, जिसमें उनके पैर में फ्रैक्चर होने की जानकारी मिली. जिससे ये साफ है कि अब वे आगे दोनों टेस्ट मुकाबलों में टीम का हिस्सा नहीं होंगे." 

स्पिनरों के कमाल के प्रदर्शन के बीच मिशेल स्टार्क ने बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों में 5 विकेट लिए थे. चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच रांची में 16 मार्च से खेला जाएगा. सीरीज में अभी दोनों टीमें 1-1 से बराबर हैं.

फाइल फोटो
First published: 10 March 2017, 14:32 IST
 
अगली कहानी