Home » क्रिकेट » Mithali Raj announced retirement From T20 Cricket
 

मिताली राज ने किया संन्यास का ऐलान, थोड़े दिन पहले ही खेलने की जताई थी इच्छा

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 September 2019, 17:18 IST

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने टी20 क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. मिताली ने पूर्व में टी20 क्रिकेट में महिला टीम की अगुवाई भी की है.

मिताली ने साल 2006 में अपना टी20 डेब्यू किया था उसके बाद से अब तक मिताली भारते के लिए 89 मुकाबले खेल चुकी हैं जिसमें उन्होंने 37.52 की औसत से 2,364 रन बनाए है. मिताली ने इस दौरान 17अर्धशतक भी लगाए है. बीते साल ही उन्होंने एशिया कप में मलेशिया के खिलाफ मुकाबले में नाबाद 97 रनों की पारी खेली जो उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी है.


मिताली राज एकमात्र भारतीय महिला क्रिकेटर है जिन्होंने टी20 मुकाबले में 2 हजार से अधिक रन बनाए है. मिताली टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली महिला खिलाड़ियों की सूची में 6वें पायदान पर है.

मिताली ने इसी साल मार्च के महिने में इंग्लैंड के खिलाफ अपना आखिरी टी20 मुकाबला खेला था. बता दें, बीते दिनों ही मिताली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में खेलने की इच्छा जताई थी.

मिताली से पूछा गया था कि क्या वो टी20 विश्व कप में खेलना चाहती हैं तो उन्होंने इसके जवाब में कहा था कि वो विश्व कप पर फोकस नहीं कर रही है हालांकि वो सीरीज दर सीरीज अपना प्रदर्शन बेहतर करना चाहती हैं.

वहीं टी20 क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद मिताली ने कहा,'साल 2006 से अब तक भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने के बाद मैं इस फॉर्मेट को अलविदा कहना चाहती हूं. मैं इस समय 2021 के वनडे वर्ल्ड कप पर फोकस कर रही हूं.' उन्होंने आगे कहा,'अपने देश के लिए विश्व कप जीतना मेरा सपना है और मैं इसमें अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहती हूं. मैं बीसीसीआईआ को लगातार सपोर्ट करने के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं और इंडियन टी20 टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ घर पर होने वाले टी20 सीरीज के लिए शुभकामनाएं देना चाहती हूं.'

बुमराह ने लगाई एक और 'हैट्रिक', हासिल की करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 

First published: 3 September 2019, 17:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी