Home » क्रिकेट » mithali raj hits four consecutive half century a womens t20 record, indian woman cricket captian
 

IND Vs SA: मिताली राज ने रचा T20 का नया इतिहास, बनाया 'विराट' रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 February 2018, 10:57 IST

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम किया है जो इससे पहले कोई और खिलाड़ी आज तक नहीं कर पाया. मिताली ने लगातार 4 फिफ्टी बनाने का कीर्तिमान अपने नाम कर लिया. विराट सेना के बाद महिला क्रिकेटरों ने दक्षिण अफ्रीकी टीम को 5 मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में लगातार दूसरी बार मात दी.

अफ्रीका के ईस्ट लंदन मैदान में खेले गए सिरीज के दूसरे टी-20 मैच में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 9 विकेट से जीत हासिल की. इस जीत की हीरो रहीं कप्तान मिताली राज. उन्होंने मैच में 76 रन बनाए. इसके साथ ही उन्होंने लगातार चार फिफ्टी मारकर रिकॉर्ड बना दिया. महिला क्रिकेट में यह रिकॉर्ड आज तक कोई नहीं बना पाया.

 

इस जीत के साथ इंडियन टीम ने 5 मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है. दूसरे टी-20 मैच में पहले खेलने उतरी अफ्रीका टीम की ओर से कोई भी महिला बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना सकी. बिना झूलन यादव के भी टीम इंडिया की गेंदबाजी ने अफ्रीकी टीम को कोई मौका नहीं दिया. पूरी अफ्रीकी टीम 20 ओवर में 142 रनों पर आउट हो गई. पूनम यादव ने 2 विकेट लिए.

No data to display.

जवाब में टीम इंडिया ने ये लक्ष्य बहुत ही आसान से आखिरी ओवर में 1 विकेट खोकर हासिल कर लिया. सलामी बल्लेबाज मिताली राज और स्मृति मंधाना ने पहले विकेट के लिए 106 रनों की साझेदारी की. मंधाना 57 रनों पर आउट हो गईं. लेकिन मिताली अंत तक आउट नहीं हुईं. उन्होंने 76 रनों की शानदार पारी खेली.

First published: 17 February 2018, 10:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी