Home » क्रिकेट » MIvRCB, IPL 2019: Lasith Malinga last ball was no ball, Virat Kohli slams umpire for decision
 

Video: आखिरी गेंद पर मिल जाता नो-बॉल तो जीत सकती थी RCB, अंपायर पर भड़के विराट कोहली

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 March 2019, 14:10 IST

IPL 2019 के सातवें मैच में मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6 रन से हराकर अपनी पहली जीत दर्ज की. इस मैच में ज्यादा चर्चा खराब अंपायरिंग की रही. दरअसल, आरसीबी को अंतिम ओवर में जीतने के लिए 17 रनों की जरूरत थी. लसिथ मलिंगा के इस अंतिम ओवर की पहली ही गेंद पर शिवम दुबे ने छक्का जड़ दिया था.

दूसरे छोर पर एबी डिविलियर्स भी धुआंधार अर्धशतक जड़कर टिके हुए थे. ओवर की दूसरी, तीसरी, चौथी और पांचवीं गेंद पर वे सिर्फ 1-1 रन ही ले सके. स्कोर 181 रन तक जा पहुंचा था. अंतिम गेंद पर बैंगलोर को जीत के लिए 7 रन चाहिए थे. इस समय मैच को टाई करने के लिए 6 रनों की जरूरत थी.

स्ट्राइक पर शिवम दुबे थे. अंतिम गेंद फुल टॉस थी. इस पर शिवम दुबे ने लॉन्ग ऑन पर शॉट खेला. हालांकि कोई रन नहीं लिया. इसके बाद मुंबई इंडियंस यह मैच 6 रन से जीत गया. इसके बाद तभी टीवी रीप्ले में दिखा कि मलिंगा का पैर क्रीज के काफी बाहर था. यानी यह गेंद नो-बॉल होनी चाहिए थी.

अगर यह गेंद नो-बॉल दी जाती तो बैंगलोर को फ्री-हिट का मौका मिल जाता लेकिन अंपायर ने बड़ी चूक कर दी. इसके बाद विवाद खड़ा हो गया. मैच के बाद कप्तान कोहली काफी निराश थे. एंकर ने उनसे पहला सवाल पूछा कि क्या आपने वो टीवी रीप्ले देखा? इस पर विराट भड़क उठे.

विराट ने कहा, "हम आईपीएल स्तर का टूर्नामेंट खेल रहे हैं, कोई क्लब क्रिकेट नहीं. अंतिम गेंद पर ये शर्मनाक फैसला था. अंपायरों को अपनी आंखें खुली रखनी चाहिए थी. वो तकरीबन एक इंच के फासले वाली नो-बॉल थी. सब कुछ बदल गया, मुझे नहीं पता ये चल क्या रहा है. अंपायर को वहां ऐसी स्थिति में चौकस और सावधान रहना चाहिए था."

Video: युवराज सिंह ने चहल को भुला दी गेंदबाजी, ऐसा लगा 6 छक्कों वाला युवी वापस आ गया है..

MIvRCB: युवराज के कहर के बाद आया पांड्या नाम का तूफान, मुंबई ने ठोक दिए 187 रन

IPL के सबसे बड़े खिलाड़ी ने बताया- धोनी की रणनीतिक क्षमता के आगे टिक नहीं सकता कोई

First published: 29 March 2019, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी