Home » क्रिकेट » Moeen Ali claims an Australia player called him ‘Osama’ during 2015 Ashes series
 

मोइन अली का ऑस्ट्रेलिया पर सनसनीखेज आरोप, बोले- मुझे ओसामा कहा

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 September 2018, 12:14 IST

इंग्लैंड के आलराउंडर मोईन अली इस समय अपनी ऑटोबायोग्राफी की वजह से चर्चा में बने हुए हैं. 31 वर्षीय इंग्लैंड ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में खुलासा किया है कि 2015 में एशेज सिरीज के दौरान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने नस्लभेदी टिप्पणी का खुलासा किया है. मोईन अली ने खुलासा किया है कि 2015 की एशेज सिरीज के दौरान उन्हें ओसामा कहा था.

इस घटना को लेकर उन्होंने लिखा है कि मेरे लिए मेरी पहली एशेज सिरीज काफी अच्छी जा  रही थी. इस दौरान एक घटना ने मेरा ध्यान खींचा था. एक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने मुझे मैदान पर ओसामा कहा था. मुझे विश्वास नहीं हो रहा था कि मैंने ऐसा कुछ सुना है. मुझे बहुत गुस्सा आ रहा था. ये पहली बार था कि मुझे क्रिकेट के मैदान पर इतना गुस्सा आया था. गौरतलब है कि ये घटना कार्डिक में पहले टेस्ट मैच के दौरान हुई थी. इस टेस्ट मैच में मोईन अली ने पहली पारी में 77 रन बनाए थे और 5 विकेट लिए थे. जिसकी मदद से इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 169 रन से हरा दिया था.

वहीं हाल में दिए इंटरव्यू में मोईन अली ने कहा था कि उन्हें ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी नहीं पसंद है. उन्होंने इंटरव्यू में कहा था कि 2015 विश्व कप से पहले मैंने जो पहला मैच उनके खिलाफ खेला था. उस मैच में वो सिर्फ परेशान नहीं कर रहे थे बल्कि गालियां दे रहे थे. वो पहली बार था जब मुझे बुरा लगा. मैंने हालांकि कोई धारणा नहीं बनाई, लेकिन मैं जितना उनके खिलाफ खेला वह बुरे साबित हुए. एशेज 2015 में को वो टीम बेहद ही बुरी निकली.

First published: 15 September 2018, 12:14 IST
 
अगली कहानी