Home » क्रिकेट » Mohammad abbas pakistans new bowling sensation
 

2019 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान के हाथ लगा खतरनाक बॉलर, 1 मैच में करता है 5 शिकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 May 2018, 13:03 IST

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम हमेशा से ही अपने तेज गेंदबाजों को लेकर जानी जाती है. अगर नब्बे और शुरुआती 2000 के दशक की बात करें तो, वसीम अकरम हो वकार यूनुस या फिर शोएब अख्तर. दुनिया भर के बल्लेबाजों में इन गेेंदबाजों को लेकर दहशत थी.

ऐसे में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम में एक और ऐसे ही गेंदबाज की एंट्री हुई है, जिसने अपनी कहर बरपाती गेंदों से तहलका मचा दिया है. इस गेंदबाज का नाम है मोहम्मद अब्बास. 28 साल के अब्बास ने साल 2017 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था. तब से लगातार ये अपनी गेंदों से बल्लेबाजों को परेशान कर रहे हैं. डेब्यू के बाद से वह लगातार कहर बरपा रहे हैं.

ये भी पढ़ें-कोहली के बिना भारतीय टीम को इंग्लैंड में सिरीज जीतने में होगी मुश्किलः वीरेंद्र सहवाग

अब्बास अभी इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट खेल रहे हैं. इस मैच की पहली पारी में अब्बास ने धारदार गेंदबाजी की और 14 ओवरों में 7 मेडन डालते हुए सिर्फ 23 रन देकर 4 विकेट झटके. अब्बास की इस शानदार गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तान टीम ने इंग्लैंड को पहली पारी में 184 रनों पर ही रोक दिया है. इसके साथ ही उनके इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान ने इस टेस्ट में पकड़ मजबूत कर ली है.

बता दें कि अब्बास ने अबतक 7 टेस्ट खेल चुके हैं. इस दौरान उन्होनें कुल 68 मेडन डाले हैं. साथ ही विकेटों की बात करें तो वो इसमें भी पीछे नहीं हैं. अब तक खेले गए 7 मैचों में वह 36 विकेट भी ले चुके हैं. अक्सर यह देखा जाता है कि भारतीय उपमहाद्वीप के गेंदबाज बाहरी महाद्वीपों में जाकर उतना असर नहीं डाल पाते लेकिन अब्बास इंग्लैंड और आयरलैंड में कहर बरपा रहे हैं.

ये भी पढ़ें-फैंस ने किया सवाल- राशिद खान को मिले भारत की नागरिकता तो सुषमा स्वराज ने दिया ये जवाब

बता दें कि 2019 का वर्ल्ड कप इंग्लैंड में ही खेला जाना है. ऐसे में इंग्लैंड और आयरलैंड के खिलाफ उनके इस शानदार प्रदर्शन को सेलेक्टर्स नज़रअंदाज नहीं करेगें और वनडे टीम में भी उनको जगह मिल सकती है. अगर पाकिस्तानी टीम में अब्बास को जगह मिल जाती है तो मोहम्मद आमिर, हसन अली के साथ पाकिस्तान की गेंदबाजी लाइन-अप और भी खतरनाक हो जाएगी. ऐसे में 2019 वर्ल्ड कप में वह पाकिस्तान के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं.

First published: 26 May 2018, 13:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी