Home » क्रिकेट » Mohammad Ashraful never comeback in Bangladesh International cricket team says chief selector Minhajul Abedin, he face five-year ban for mat
 

5 साल का बैन झेल रहे खिलाड़ी ने किया वापसी का दावा, चीफ सलेक्टर बोले- ये कभी नहीं होगा

न्यूज एजेंसी | Updated on: 13 August 2018, 13:52 IST

मैच फिक्सिंग मामले में पांच साल का प्रतिबंध झेलने के बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी का सपना देख रहे बांग्लादेश के बल्लेबाज मोहम्मद अशरफुल को तगड़ा झटका लगा है. वेबसाइट क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के राष्ट्रीय चयनकर्ता प्रमुख ने कहा है कि अशरफुल के लिए अब राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करना बेहद मुश्किल है.

34 साल के अशराफुल को वर्ष 2013 में बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) में मैच और स्पॉट फिक्सिंग मामले में अशरफुल को तीन वर्षो के लिए घरेलू क्रिकेट से और पांच साल के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से निलंबित कर दिया गया था. उनका निलंबन 13 अगस्त को समाप्त हो रहा है. इसके बाद वह इंटरनेशनल क्रिकेट में लौटने और राष्ट्रीय टीम की ओर से खेलने के लिए टीम चयन के योग्य हो जाएंगे.

चयनकर्ता प्रमुख मिन्हाजुल अबेदिन ने रविवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, "इस समय उनके लिए राष्ट्रीय टीम में कोई जगह नहीं है. हम हाईपरफार्मेंस और बांग्लदेश-ए टीम के साथ मिलकर राष्ट्रीय टीम के लिए फिटनेस का स्तर ऊंचा बनाए हुए हैं." 

उन्होंने कहा, "फिटनेस के इस स्तर को प्राप्त करने के लिए उन्हें कुछ समय देना होगा और वह वह तभी इसे हासिल कर सकते हैं जब हम इसके बारे में सोचेंगे. लेकिन इस समय, राष्ट्रीय टीम के लिए हम उन्हें कहीं भी नहीं देख रहे हैं." गौरतलब है कि अशराफुल ने हाल ही में वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा था कि निलंबन समाप्त होने के बाद उन्हें राष्ट्रीय में वापसी करने का उम्मीद है. 

जून 2014 में बीपीएल के भ्रष्टाचार निरोधक अधिकरण ने अशरफुल पर आठ साल का प्रतिबंध और 10 लाख बांग्लादेशी टका का जुमार्ना लगाया था. हालांकि बाद में सितंबर में बोर्ड की अनुशासन समिति ने प्रतिबंध को घटाकर पांच साल कर दिया था.

ये भी पढ़ें- 5 साल का बैन झेल रहे इस खिलाड़ी ने कहा- इंटरनेशनल क्रिकेट में करुंगा वापसी

First published: 13 August 2018, 13:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी