Home » क्रिकेट » Mohammad Asif said Players fixed before me, but they are working with PCB
 

पाकिस्तानी खिलाड़ी मोहम्मद आसिफ का बड़ा बयान, बोले- पीसीबी के साथ काम करने वाले कई फिक्सिंग में थे शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 May 2020, 14:28 IST
Mohammad Asif

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ (Mohammad Asif) ने साल 2005 में ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के खिलाफ अपने करियर का पहला टेस्ट मुकाबला खेला था. इस टेस्ट मुकाबले में अगले पांच सालों तक इस खिलाड़ी ने पाकिस्तान के लिए क्रिकेट के तीनों फार्मेट में मुकाबले खेले जिसमें उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया. लेकिन साल 2010 में इस खिलाड़ी पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगा जिसके कारण उसे टीम से बाहर जाना पड़ा और सजा भी मिली इसके बाद कभी उनकी टीम में वापसी नहीं हो पाई. हालांकि, उन्हें फिर से प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलने का मौका मिला लेकिन फिर कभी पाकिस्तान के लिए खेलने का मौका नहीं मिला.

हाल ही में ईएसपीएन क्रिकइन्फो के साथ बातचीत के दौरान इस खिलाड़ी से जब सवाल पूछा गया कि क्या उन्हें अपने करियर के खत्म होने के तरीके पर पछतावा है. 37 वर्षीय ने इस सवाल का ईमानदारी से जवाब देते हुे कहा कि उन्हें पता है कि उनका करियर एक बेहतर नोट पर समाप्त हो सकता है.


उन्होंने कहा,"बेशक, मेरी महत्वाकांक्षा मेरे करियर को एक बेहतर नोट पर खत्म करने की थी और मुझे पछतावा है. लेकिन यह एक अलग कहानी है. मुझे लगता है कि जो कुछ भी हुआ वह होना था और यह ठीक है. सभी को अपने जीवन में पछतावा है और कुछ उनके बारे में बात करना चाहते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि मैं ठीक हूं. हर कोई गलती करता है और मैंने भी किया था."

इतना ही नहीं इस खिलाड़ी ने आगे कहा कि कुछखिलाड़ी है जो फिक्सिंग में शामिल थे लेकिन वो अब पीसीबी के साथ काम करते हैं. उन्होंने आगे कहा,"हर किसी को दूसरा मौका दिया गया और कुछ ही हैं जिनके साथ कभी भी इस तरह का व्यवहार नहीं किया गया। पीसीबी ने कभी इस तथ्य की परवाह किए बिना मुझे बचाने की कोशिश नहीं कि मैं उस तरह का गेंदबाज हूं, जिसे दुनिया में हर कोई बहुत मानता था, लेकिन वैसे भी मैं अतीत के बारे में नहीं सोच रहा हूं."

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी सरफराज नवाज का खुलासा, साल 1999 का फाइनल जानबूझकर हारी थी टीम, फिक्स था मैच

First published: 4 May 2020, 14:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी