Home » क्रिकेट » Mohammad Hafeez Imad Wasim out from Pakistan Asia Cup squad India vs Pakistan ODI Match in Asia Cup 2018
 

'कप्तान' बदलते ही बदले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के तेवर, एशिया कप से इन 2 खिलाड़ियों को किया बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 September 2018, 9:08 IST
(File Photo)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी में मंगलवार को दो बड़ा फैसले हुए. पहला फैसला था पीसीबी के नए चेयरमैन की नियुक्ति का और दूसरा फैसला था एशिया कप 2018 के लिए टीम का चुनाव करने का. मंगलवार दोपहर को फैसला आया कि ICC के पूर्व अध्यक्ष एहसान मनी को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का कप्तान माने चेयरमैन चुन लिया गया है.

वहीं, देर शाम पीसीबी की ओर से संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई में 15 सितंबर से शुरू होने वाले एशिया कप के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान कर दिया गया. पाकिस्तान की ओेर से अनुभवी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज और स्पिनर इमाद वसीम को 16 सदस्यीय टीम में जगह नहीं दी गई है. 

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने मोहम्मद हफीज और इमाद वसीम की जगह दो नए चेहरों को टीम में शामिल किया है. बता दें कि हफीज और वसीम पाकिस्तान टीम के ट्रेनिंग कैम्प के दौरान 18 सदस्यीय दल का हिस्सा थे. लेकिन इनको बाहर कर दिया गया.

पीसीबी के मुख्य चयनकर्ताओं ने मोहम्मद हफीज की जगह शान मसूद को एशिया कप के लिए टीम में शामिल किया है. जबकि इमाद वसीम की जगह 18 साल के युवा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को मौका दिया गया है. इसके अलावा इंजमाम के भतीजे इमाम उल हक को भी एशिया कप के लिए चुना गया है.

आपको बता दें, पाकिस्तान की ओर से एशिया कप के लिए टीम में अधिकतर उन्हीं खिलाड़ियों को जगह दी गई है, जो हाल ही में जिम्बाब्वे दौरे पर गए थे. इस बार 6 देशों के बीच होने वाले एशिया कप की शुरुआत पाकिस्तान को 16 सितंबर को क्वालिफायर टीम के साथ करनी है. इसके बाद वह 19 सितंबर को भारत से महाभिड़ंत होगी.

एशिया कप के लिए पाकिस्तानी टीम

सरफराज अहमद (कप्तान), फखर जमान, शोएब मलिक, मोहम्मद आमिर, शदाब खान, इमाम उल हक, शान मसूद, बाबर आजम, आसिफ अली, हेरिस सोहैल, मोहम्मद नवाज, फहीम अशरफ, हसन अली, जुनैद खान, उस्मान शिनवारी और शाहीन अफरीदी.

First published: 5 September 2018, 9:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी