Home » क्रिकेट » Mohammad Hafeez may takes retirement before World Cup 2019 due to demotion by Pakistan Cricket Board in Contract Category
 

बोर्ड से नाराज ये प्लेयर वर्ल्ड कप से पहले कर सकता है संन्यास का ऐलान, टीम को लगेगा बड़ा झटका

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 August 2018, 9:00 IST
(File Photo)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड जल्द अपने खिलाड़ियों के लिए एक नया ऐलान करने वाला है. पीसीबी ने नए कॉन्ट्रैक्ट बनाया है, जिससे कई पाकिस्तानी खिलाड़ियों की चांदी होने वाली है. वहीं, दूसरी तरफ पाकिस्तान कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं, जो बोर्ड के इस फैसले से नाखुश हैं और वह संन्यास तक का ऐलान कर सकते हैं.

इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर हैं मोहम्मद हफीज. मोहम्मद हफीज ही नहीं कई और खिलाड़ी भी हैं जो पीसीबी के इस कॉन्ट्रैक्ट से नाराज होकर संन्यास का एलान कर सकते हैं. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए कॉन्ट्रैक्ट में हफीज को ए कैटेगरी से हटा कर बी कैटेगरी में डाल दिया गया है.

पीसीबी के द्वारा किए गए डिमोशन से नाराज मोहम्मद हफीज अब संन्यास के बारे में सोच रहे हैं. पाकिस्तानी की स्थानीय मीडिया ने मोहम्मद हफीज के करीबी सूत्रों के हवाले से लिखा है कि वह कैटेगरी(ए से बी) में गिरावट के कारण अपमानित महसूस कर रहे हैं.

आपको बता दें, मोहम्मद हफीज लगातार पीसीबी की टॉप कैटेगरी यानी ए में बने हुए थे लेकिन सोमवार को जारी नए कॉन्ट्रैक्ट में उनके स्थान पर बाबर आजम को जगह दे दी गई है, जो पिछले काफी समय से पाकिस्तानी टीम के लिए बहुउपयोगी साबित हो रहे हैं.

File Photo

स्थानीय मीडिया ने मोहम्मद हफीज के करीबी सूत्रों के हवाले से लिखा है, "हफीज इस फैसले से निराश हैं और इसी कारण वह खेल को जारी नहीं रखने के बारे में सोच रहे हैं. हफीज केंद्रीय कॉन्ट्रैक्ट(पीसीबी द्वारा बनाया गया) पर हस्ताक्षर नहीं करेंगे."

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने अपनी टीम के खिलाड़ियों के साथ तीन साल का नया कॉन्ट्रैक्ट किया है. इस कॉन्ट्रैक्ट के तहत खिलाड़ियों की आय 25 से 30 प्रतिशत तक बढ़ सकती है. ईएसपीएन की रिपोर्ट के अनुसार खिलाड़ियों को चार कैटेगरी में बांटा गया है.

इतना ही नहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों की मैच फीस में भी 20 फीसदी का इजाफा करने का फैसला लिया गया है. साथ ही एक नई कैटेगरी 'ई' को जोड़ा गया है. इस कैटेगरी में उन खिलाड़ियों को शामिल किया जाएगा, जो घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. 

पीसीबी के कॉन्ट्रैक्ट की कैटेगरी

कैटेगरी ए: अजहर अली, बाबर आज़म, शोएब मलिक, सरफराज अहमद, यासीर शाह, मोहम्मद अमीर
कैटेगरी बी: फखार जामन, फहीम अशरफ, शदाब खान, असद शफीक, मोहम्मद हफीज, हसन अली
कैटेगरी सी: वहाब रियाज, शान मसूद, हरिस सोहेल, इमाम-उल-हक, मोहम्मद नवाज, उस्मान शिनवारी, इमाद वासीम, जुनैद खान, मोहम्मद अब्बास
कैटेगरी डी: रुममान रायस, असिफ अली, उस्मान सलाहुद्दीन, हुसैन तलत, राहत अली
कैटेगरी ई: बिलाल असिफ, साद अली, मीर हमजा, उमाद असिफ, मोहम्मद रिजवान, साहिबजादा फरहान, शाहीन शाह अफरीदी

 

First published: 8 August 2018, 9:00 IST
 
अगली कहानी