Home » क्रिकेट » Mohammad Hafeez shunned retirement plans and credits wife and Shoaib Akhtar for Test comeback
 

शोएब अख्तर के कॉल ने बदल दी इस खिलाड़ी की ज़िंदगी, दो साल बाद वापस आते ही बना दिया शतक

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 October 2018, 11:48 IST

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दुबई टेस्ट में शानदार शतक लगाने वाले मोहम्मद हफीज के बारे में एक बड़ा खुलासा हुआ है. खबर ये है कि मोहम्मद हफीज ने पाकिस्तान की टीम में सेलेक्शन ना होने के चलते संन्यास का मन बना लिया था लेकिन पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने उन्हें ये गलती करने से रोक दिया.

लगभग दो साल बाद पाकिस्तान की टेस्ट टीम में वापसी करते हुए हफीज़ ने अपने टेस्ट करियर का 10वां शतक जड़ा. पहले दिन के खेल के बाद उन्होंने बताया कि किस तरह से वो संन्यास को लेकर अपना आखिरी फैसला कर चुके थे.

उन्होंने बताया, 'पिछले कुछ महीनों में मैं कई परेशानियों से गुजरा. मैं कुछ बेहद कठोर कदम उठाने जा रहा था लेकिन मेरी पत्नी ने मुझे रोक लिया. उस मुश्किल वक्त में खासकर शोएब अख्तर भाई ने मुझे फोन करके ये बड़ा फैसला लेने से रोका और समझाया कि अभी बहुत कुछ बाकी है.' मोहम्मद हफीज ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट डालकर भी शोएब अख्तर का शुक्रिया अदा किया.

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि , 'मुझे लगता है कि अल्लाह ने मेरी लिए कुछ अच्छी चीज़ें प्लान की थी. मैं इस वक्त शायद कुछ और ही होता हालांकि मुझे लगता था कि यही वो जगह है जहां मैं वापसी करना चाहता था. जब मैं टीम में वापस आया तो सभी साथी खिलाड़ियों ने मेरा स्वागत किया और मुझे विश्वास दिया. जिससे मुझमें ऊर्जा आई और मैं इस वापसी से बेहद खुश हूं.'

First published: 8 October 2018, 11:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी