Home » क्रिकेट » Mohammad Shahzad makes a shameful record in Ind vs Afg test match
 

IND vs AFG: कोहली को चैलेंज देने वाले शहजाद ने एतिहासिक टेस्ट में बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 June 2018, 15:45 IST
(Twitter: Cricbuzz)

भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले जा रहे ऐतिहासिक टेस्ट मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 474 रन बनाए और इसके बाद भारत ने अफगानिस्तान को 27.5 ओवर में 109 रनों पर ढेर कर दिया. लेकिन इस मैच में अफगानिस्तान के ओपनर मोहम्मद शहजाद कोई खास कारनामा नहीं कर पाए जैसा कि वह मैच से पहले कह रहे थे. शहजाद टेस्ट मैच की दोनों इनिंग्स में कोई खास कारनामा नहीं कर पाए.

बता दें कि कुछ दिनों पहले मोहम्मद शहज़ाद ने अपनी फिटनेस को टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की फिटनेस से जोड़ा था. शहजाद ने फिटनेस पर बात करते हुए कहा, " देखिए हम फिटनेस पर भी पूरा ध्यान रखते हैं और खाते भी पूरा हैं. क्या ? आप मुझे कोहली की तरह फिटनेस के प्रति जुनूनी देखना चाहते हैं, तो यह संभव नहीं है लेकिन मैं वजन कम करने पर काम कर रहा हूं. जितना लंबा कोहली छक्का मारते हैं, मैं उससे ज्यादा लंबा छक्का मार सकता हूं, जरूरत क्या है उनकी तरह इतना डाइट करने की."

इसके बाद शहजाद ने कहा, " मेरे कोच फिल सिमंस को पता है कि मैं पूरे पचास ओवर तक विकेटकीपिंग करने के बाद बाकी के पचास ओवर बल्लेबाजी कर सकता हूं".

शहजाद के द्वारा दिए गए इस फिटनेस चैलेंज में कोहली ही आगे रहे. शहजाद मैच की पहली इनिंग्स में ओवर की आखिरी गेंद पर हार्दिक पांड्या के थ्रो से पीछे रह गए और रन आउट हो गए. शहजाद इस टेस्ट मैच की पहली इनिंग्स में 8 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए. शहाजाद ने पहली इनिंग्स में 18 गेंदों में 14 रन बनाए इन रनों में शहजाद ने 3 चौके लगाए. इसके बाद शहजाद दूसरी इनिंग्स में चौथे ओवर में उमेश यादव की आखिरी गेंद पर दिनेश कार्तिक को कैच दे बैठे और 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

बता दें कि कोहली शहजाद के एक रिकॉर्ड से पीछे है T20 क्रिकेट में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ों में भारतीय कप्तान कोहली चौथे तो शहज़ाद पांचवें नंबर पर हैं. कोहली के T20 क्रिकेट में 1983 रन और शहज़ाद ने 1906 रन बनाए हैं. लेकिन T20 मैचों में चौके और छक्के लगाने के मामले में शहज़ाद कोहली से आगे हैं. कोहली ने 57 मैच में 210 चौके और 41 छक्के लगाए है. वहीं, मोहम्मद शहज़ाद ने 63 मैचों में 216 चौके और 70 छक्के लगाए हैं.

ये हैं टीम के खिलाड़ी

भारत: शिखर धवन, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), लोकेश राहुल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, ईशांत शर्मा, उमेश यादव.

अफगानिस्तान: मोहम्मद शहजाद, जावेद अहमदी, रहमत शाह, असगर स्टेनिकाजई (कप्तान), अफसर जजाई (विकेटकीपर), मोहम्मद नबी, हशमतुल्ला शाहिदी, राशीद खान, मुजीब उर रहमान, यामिन अहमदजई, वफादार.

 ये भी पढे़ं: Ind vs Afg: अश्विन ने तोड़ा जहीर खान का ये बड़ा रिकॉर्ड

First published: 15 June 2018, 15:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी