Home » क्रिकेट » Mohammad Shami wife hasin jahan demands 10 lakh rupees per month for her and her child maintenance
 

हसीन जहां की मोहम्मद शमी से डिमांड, करोड़ों रुपयों का गुजारा भत्ता चाहिए

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 April 2018, 14:09 IST

बीवी हसीन जहां द्वारा लगाए गए एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर्स और घरेलू हिंसा के आरोपों के बाद क्रिकेटर मोहम्मद शमी फिलहाल आईपीएल में व्यस्त हैं. इधर कोलकाता में उनकी बीवी उनको कोर्ट में घसीट रही है. इतना ही नहीं हसीन जहां ने गुजारा भत्ता के तौर पर सालाना करोड़ों रुपए की मांग कर दी है.

दरअसल, शमी की पत्नी हसीन जहां ने अपने पति से हर महीने 10 लाख रुपये गुजारा भत्ते की मांग की है. साथ ही इस बात हसीन ने अलीपुर में केस भी दर्ज करावा दिया है. इस बात को लेकर कहा है कि उन्होंने अपने और अपनी बेटी के भरण पोषण के लिए इस भत्ते की मांग की है.

 

घरेलू हिंसा एक्ट 2005 के तहत दर्ज हुए केस की सुनवाई करते हुए अलीपुर कोर्ट के तीसरे न्यायिक मजिस्ट्रेट ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और अन्य आरोपियों से समन मिलने के 15 दिन के अंदर कोर्ट के सामने पेश होने के लिए कहा है.

ये भी पढ़ेंः शमी को 'हसीन' बीवी ने कोर्ट में घसीटा, जानिए पूरा मामला

बता दें कि इन सभी के खिलाफ 8 मार्च को भी हसीन जहां ने जाधवपुर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई थी. इस बात को लेकर जाकिर ने बताया कि यह केस पहले के केस से अलग है. उन्होंने कहा कि मोहम्मद शमी ने हसीन जहां को कोई पैसे नहीं दिए हैं. उन्होंने एक लाख का चेक दिया था जो बाउंस हो गया था. अब जहां के पास खर्च चलाने के लिए भी पैसे नहीं हैं.

उन्होंने कोर्ट से कहा, "शमी हर साल लगभग 100 करोड़ रुपये कमाते हैं, इसलिए उनके लिए जहां को पैसे देने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए. परिवार का ध्यान रखना शमी का फर्ज है. इसलिए 7 लाख रुपये हर महीने जहां और तीन लाख रुपये बच्चे के लिए मांगे गए हैं. पुलिस इस मामले में शमी के गांव अमरोहा जाकर पूछताछ कर चुकी है लेकिन शमी से अभी पूछताछ नहीं की गई है."

ये भी पढ़ेंः 9 साल बाद मनीष पांडे ने खोला क्रिकेट से जुड़ा ये बड़ा राज, आप भी जानिए

बता दें कि हसीन जहां ने पति (मोहम्मद शमी) पर घरेलू हिंसा, आपराधिक धमकी और जहर के साथ नुकसान पहुंचाने का आरोप दर्ज कराया था. हसीन जहां ने पति शमी के खिलाफ ही नहीं, बल्कि उनके भाई पर भी दफा 376 के तहत बलात्कार का आरोप लगाया है. हसीन जहां ने पति मोहम्मद शमी पर 498 A, 323, 307, 376, 506, 328, 34 पीनल कोड के तहत आरोप लगाए थे.

First published: 11 April 2018, 14:09 IST
 
अगली कहानी