Home » क्रिकेट » Mohammed Azharuddin said Won’t Be Surprised If Selectors See Rishabh Pant As Front-Runner For Indian Captaincy
 

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने ऋषभ पंत को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- टीम इंडिया की कप्तानी के दावेदार भी होंगे

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 March 2021, 23:26 IST
Mohammed Azharuddin said Won’t Be Surprised If Selectors See Rishabh Pant As Front-Runner For Indian Captaincy (Twitter Image)

आईपीएल 2021 से पहले दिल्ली कैपिटल्स ने बड़ा फैसला लिया और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम का कप्तान नियुक्त किया. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर को भारत और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में फील्डिंग के दौरान चोट लगी थी. श्रेयस अय्यर के कंधे की हड्डी खिसक गई थी. इसके कारण वो पूरे सीजन के लिए बाहर हो गए थे, जिसके बाद उनकी जगह ऋषभ पंत को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है.

दिल्ली कैपिटल्स में स्टीव स्मिथ, अजिंक्य रहाणे, आर अश्विन जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं फिर भी दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत को कप्तान बनाकर सबको चौंका दिया. हालांकि, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन को दिल्ली कैपिटल्स द्वारा ऋषभ पंत को कप्तान बनाए जाने को लेकर कोई हैरानी नहीं है और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान को लगता है कि टीम इंडिया के सेलेक्टर्स आने वाले दिनों में भारतीय टीम के कप्तान बनने की रेस में भी सबसे आगे होंगे.


मोहम्मद अजहरुद्दीन ने ऋषभ पंत की तारीफ करते हुए ट्वीट किया,"पिछले कुछ हफ्ते ऋषभ पंत के लिए बेहतरीन रहे और उन्होंने तीनों फॉर्मेट में खुद को स्थापित किया. अगर पंत को चयनकर्ता भविष्य में टीम इंडिया के कप्तान के तौर पर देखें तो इसमें हैरानी नहीं होनी चाहिए. पंत का आक्रामक खेल आने वाले वक्त में टीम इंडिया को काफी फायदा पहुंचाएगा."

बता दें, ऋषभ पंत के कप्तान बनने पर दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पॉन्टिंग ने भी माना है कि कप्तान बनने के बाद इस विकेटकीपर बल्लेबाज के खेल में निखार आएगा. रिकी पोंटिंग ने ऋषभ पंत के कप्तान बनने पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया,"ऋषभ पंत इसका कैसे फायदा उठाते हैं यह देखने के लिए उत्सुक हूं. अपने हाल के प्रदर्शन के कारण वह इसका हकदार थे और वह आत्मविश्वास से भरा हुए हैं. मुझे पूरा विश्वास है कि कप्तानी उन्हें और बेहतर खिलाड़ी बनाएगी."

बता दें, ऋषभ पंत की पहली परीक्षा महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ होगी. दिल्ली कैपिटल्स इस सीजन का पहला मुकाबला 10 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलेगी. ऋषभ पंत ने आईपीएल के 68 मैचों में 2079 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने एक शतक और 13 अर्धशतक लगाए हैं. ऋषभ पंत ने आईपीएल में 103 छक्के और 183 चौके लगाए हैं. वहीं विकेट के पीछे उन्होंने 46 कैच लिए हैं और 11 स्टंप भी किए हैं.

IPL 2021: ऋषभ पंत को बनाया गया दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान, रिकी पोंटिंग ने दिया बड़ा बयान, कही ये बात

First published: 31 March 2021, 23:26 IST
 
अगली कहानी