Home » क्रिकेट » Mohammed Shami 2 time miss Hat Trick Chance in Southampton Test on 3rd and 4th day Shami Takes 4 wicket in 4th Test
 

मोहम्मद शमी को 2 दिन में 2 बार मिला हैटट्रिक चांस लेकिन बीच मेें दीवार बनकर खडे़ हुए ये बल्लेबाज

विकाश गौड़ | Updated on: 2 September 2018, 17:07 IST
(ICC Tweet)

टीम इंडिया और मेजबान इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सिरीज खेली जा रही है. इस सिरीज का चौथा टेस्ट साउथेम्प्टन में खेला जा रहा है. इस मैच में अब तक इंग्लैंड की दोनों पारी समाप्त हो गई हैं, जबकि एक पारी भारत खेल चुका है. वहीं, अपनी दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम खेल के चौथे दिन 271 रन पर ऑल आउट हो गई है.

इंग्लैंड की इस पारी में सबसे ज्यादा रन जॉस बटलर ने बनाए. बटलर ने 69 रन की पारी खेली. उनके अलावा इंग्लिश टीम के कप्तान जोए रूट ने 48 रन जबकि ऑलराउंडर सैम कुरन ने 46 रन की पारी खेली. वहीं, टीम इंडिया को ओर से पेसर मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए और इंग्लैंड को 271 रन पर सीमित कर दिया.

इस मुकाबले में इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान मोहम्मद शमी के पास दो बार ऐसा मौका आया जब वह हैटट्रिक ले सकते थे लेकिन एक के बाद एक दो बल्लेबाज आए और दीवार बनकर खड़े गए. साउथेम्प्टन टेस्ट के तीसरे दिन लंच से पहले और लंच के बाद पहली बार हैटट्रिक का चांस बना. 

वहीं, दूसरी बार खेल के तीसरे दिन की आखिरी गेंद पर और फिर चौथे दिन की पहली गेंद के बाद हैटट्रिक का मौका आया लेकिन फिर से एक बल्लेबाज ने टांग अड़ा दी. दरअसल, मोहम्मद शमी ने तीसरे दिन लंच से एक गेंद पहले कीटन जेनिंग्स को आउट किया. वहीं, लंच के बाद शमी ने जॉनी बेयरेस्टो को बोल्ड कर दिया.

ये इंग्लैंड की पारी का 32वां ओवर था. आखिरी दो गेंदों पर मोहम्मद शमी को दो विकेट मिल चुके थे. इसके बाद शमी पारी का 34वां ओवर लेकर आए. इस दौरान मोहम्मद शमी के पास इस मैच में हैटट्रिक लेने का पहला मौका था लेकिन इंग्लैंड टीम के कप्तान जोए रूट ने चौका मारकर उनको अरमानों पर पानी फिर दिया.

इसी मैच में मोहम्मद शमी के पास एक बार फिर से हैटट्रिक का चांस था. मोहम्मद शमी ने पारी का 92वां ओवर कराया. इसकी पांचवी गेंद पर आदिल राशिद को आउट किया. क्योंकि एक गेंद बाकी थी इसके बाद दिन का खेल समाप्त कर दिया गया. इस दौरान इंग्लैंड का स्कोर 8 विकेट पर 260 रन था.

वहीं, जब चौथे दिन का खेल शुरू हुआ तो फिर से मोहम्मद शमी ने अपनी आखिरी गेंद फेंकी और स्टुअर्ट ब्रॉड को चलता किया. इस तरह शमी के पास हैटट्रिक का दूसरा मौका था लेकिन इस बार उनके सामने सैम कुरन थे. सैम ने मोहम्मद शमी की पहली गेंद पर एक रन ले लिया और इस तरह शमी के हाथ से दूसरा मौका भी निकल गया.

First published: 2 September 2018, 17:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी