Home » क्रिकेट » Mohammed Shami says india have a new plans for Australia and Steve Smith, David Warner.
 

'आस्ट्रेलिया को हराने के लिए टीम इंडिया ने बनाया स्पेशल प्लान'

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 September 2017, 12:58 IST

भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने बुधवार को कहा कि भारतीय टीम के पास आस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए विशेष रणनीति है.

शमी का मानना है कि, आस्ट्रेलियाई टीम मजबूत है इसलिए उसे 5-0 से हराना मुश्किल होगा. आस्ट्रेलिया इस समय भारत दौरे पर है जहां वह 17 सितंबर से पांच वनडे मैचों की और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी.

शमी ने संवाददातओं से कहा, "आस्ट्रेलिया काफी मुश्किल टीम है. हम उन्हें हल्के में नहीं ले सकते. हमारे पास उनको लेकर रणनीतियां हैं जिन्हें मैं यहां नहीं बता सकता."

तेज गेंदबाज शमी और उमेश यादव को हाल ही में श्रीलंका दौरे पर आराम दिया गया था. इसी वजह से दोनों लंबे समय बाद इंटरनेशनस क्रिकेट में वापसी करेंगे.  इन दोनों को आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के पहले तीन मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया है.

उन्होंने आगे कहा कि "आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर मुश्किल पैदा कर सकते हैं. दोनों विश्व स्तर के बल्लेबाज हैं. हमारे पास उनके लिए भी रणनीति है. इस तरह के बल्लेबाजों के सामने गेंदबाजी करना आसान नहीं होता है. आस्ट्रेलिया पहले से ज्यादा मजबूत है, लेकिन हम अपनी ताकत पर ध्यान देंगे."

रोटेशन पॉलिसी के तहत चयनकर्ताओं ने टीम के दो प्रमुख स्पिन गेंदबाजों रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को आराम दिया है. इस पर शमी ने कहा, "यह अच्छी बात है. अगर अहम खिलाड़ियों को कुछ दिनों के लिए आराम दिया जाता है तो इससे उन्हें अपने आप को और मजबूत करने का समय मिलता है."

गौरतलब है कि अश्विन और जडेजा की जगह टीम में चाइनामैन कुलदीप यादव, लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल को चुना गया है. ये तीनों को श्रीलंका के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन का ईनाम मिला है.

First published: 14 September 2017, 12:58 IST
 
अगली कहानी