Home » क्रिकेट » Mohammed Siraj Takes 40 Wickets In Five First class Match in This year
 

5 मैचों में 40 विकेट चटकाने वाले टीम इंडिया के इस तेज गेंदबाज को एशिया कप की टीम में नहीं मिली जगह

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 September 2018, 13:33 IST

भारतीय भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीआईआई ) ने यूएई में होने वाले एशिया कप के लिये भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है.बीसीआईआई ने टीम में कई बड़े बदलाव करते हुए इस सिरीज के लिए टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथ में दी है.

इस सिरीज के लिए विराट कोहली को रेस्ट दिया गिया है, लेकिन एशिया कप के लिए टीम में एक ऐसा खिलाड़ी शामिल नहीं हैं जिसने इस साल अपनी गेंदबाजी से शानदार प्रदर्शन किया है. बता दें कि इस साल मोहम्मद सिराज ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पांच मैचों की 9 पारियों में 40 विकेट चटकाए हैं.

फिलहाल में सिराज ने टीम इंडिया ए और ऑस्ट्रेलिया ए के बीच खेली जा रही है दो मैचों की टेस्ट सिरीज के पहले मैच में एक ही पारी में आठ विकेट लिए हैं. सिराज ने इस पारी में में 19.3 ओवर में 59 रन देकर आठ विकेट हासिल किए हैं. उनका यह प्रदर्शन इंडिया-ए की तरफ से खेलते हुए किसी भी गेंदबाज से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है, सिराज ने एक पारी में 5 या इससे ज्यादा 3 बार विकेट ले चुके हैं. सिराज टीम इंडिया के लिए तीन T20 इंटरनेशनल खेल चुके हैं. इस साल सिराज शानदार फॉर्म में हैं, लेकिन फिर भी वह एशिया कप के लिए टीम का हिस्सा नहीं हैं.

 

espncricinfo

एशिया कप के लिये भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, एमएस धोनी, दिनेश कार्तिक, युजेंद्र चहल, कुलदीप यादव, शारदुल ठाकुर, हार्दिक पंड्या, सुरेश रैना, उमेश यादव, अक्षर पटेल, रायडु, मनीष पांडेय, खलील अहमद, केदार जाधव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्‌रीत बुमराह,खलील अहमद.

First published: 5 September 2018, 13:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी