Home » क्रिकेट » Mohammed Siraj Takes 8 Wickets In an innings in Australia A vs India A, 1st unofficial Test
 

भारत के नए स्पीड स्टार की आंधी में उड़ा ऑस्ट्रेलिया, एक ही पारी में लिए 8 विकेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 September 2018, 16:30 IST
(espncricinfo)

टीम इंडिया ए और ऑस्ट्रेलिया ए के बीच दो मैचों की टेस्ट सिरीज खेली जा रही है. इस सिरीज का पहला टेस्ट आज बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है, इस मैच में इंडिया ए के गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने एक ही पारी में आठ विकेट लिए हैं. सिराज ने इस मैच में 19.3 ओवर में 59 रन देकर आठ विकेट हासिल किए हैं, इनके अलावा इस मुकाबले में कुलदीप यादव ने दो विकेट चटकाए हैं.

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया, इस मैच में मैदान पर उतरते ही टीम ने शानदार प्रदर्शन किया. टीम की तरफ से सबसे अधिक रन की पारी सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने खेली, इस मैच में ख्वाजा ने 228 गेंदों में 127 की पारी खेली, इसके बाद फिर कई खिलाड़ी इनका साथ देने आए लेकिन जीरो पर आउट हो गए.

फिर मैदान पर मार्नस ने 60 रन का पारी खेली लेकिन वह भी फिर सिराज की गेंद पर LBW आउट हो गए. टीम ने 75.3 ओवर में ख्वाजा के दम पर 243 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा यह मैच छह सितंबर तक होगा. इस मैच के बाद अगला मैच टीम इंडिया ए और ऑस्ट्रेलिया ए के बीच आठ सितंबर से खेला जाएगा जो 11 सितंबर तक खेला जाएगा.

ऑस्ट्रेलिया ए की टीम की कमान मिचेल मार्स के हाथ में है. इस मैच के लिए इंडिया ए की तरफ से श्रेयस अय्यर को कप्तान बनाय गया है और इस टीम में मयंक अग्रवाल, आर समर्थ, के गोथम, मोहम्मद सिराज, अंकित राजपूत, अंकित बावने, श्रीकार भरत(विकेटकीपर), अभिमन्यू इश्वरम, कुलदीप यादव और नवदीप सैनी को भी शामिल किया गया है.

ये भी पढ़ें: Asia Cup 2018: अफगानिस्तान की टीम का हुआ ऐलान, यह खिलाड़ी पहली बार हुआ टीम में शामिल

First published: 2 September 2018, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी