Home » क्रिकेट » MS Dhoni asked Hardik Pandya to behave on his ia T20 against debut India against Australia in Adelaide
 

'अगर ऐसा करोगे तो तुम टीम से बाहर चले जाओगे'

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 December 2017, 15:50 IST

टीम इंडिया के उभरते हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने महेंद्र सिंह धोनी के बारे में बड़ा खुलासा किया है. पांड्या ने कहा कि धोनी ने उनके डेब्यू मैच में उन्हें सलाह दी थी कि वो मैदान में सही व्यवहार करें वरना वो टीम से बाहर हो जाएंगे. पांड्या ने 'ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस' नाम की वेब सिरीज में ये खुलासा किया.

हार्दिक पांड्या ने जनवरी 2016 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे T20 मैच में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था. ये मैच एडिलेड में खेला जा रहा था. पांड्या ने इस मैच में अपने पहले ओवर में 21 रन दे दिये थे. ये ओवर काफी खर्चीला रहा था. पांड्या ने कहा ये मेरे लिए बुरे सपने जैसा था. 

उन्होंने कहा, "अपने पहले ही ओवर में 21 रन देने के बाद मैं बिल्कुल ब्लैंक महसूस कर रहा था. मेरी समझ में नहीं आ रहा था मैं क्या करूं. तभी माही भाई मेरे पास आए और बोले दूसरा ओवर डाल. मैंने पहली बॉल पर छह रन दे दिए. अपने 1.1 ओवर के बाद ही मैंने 28 रन दे दिए थे. लेकिन उसके बाद मैंने अपने ओवर में 7-8 रन ही दिए. उसके बाद धोनी ने मुझसे कुछ नहीं कहा, लेकिन मैच खत्म होने के बाद धोनी ने प्रेस कॉफ्रेंस में कहा मुझे पता था कि वो एक ओवर के बाद अच्छी बॉलिंग करेगा."

इसके बाद हार्दिक ने इस कार्यक्रम में बड़ा खुलासा किया. उन्होंने कहा, "जब लिन को आउट करने के बाद मैं काफी ज्यादा उत्साहित हो गया था. तब धोनी ने मेरे पास आकर कहा कि ये तुम आखिरी बार कर रह हो क्योंकि अगर ऐसा करोगे तो तुम्हें फाइन लगेगा और तुम टीम से बाहर चले जाओगे और हम एसा नहीं चाहते हैं."

पाडंया ने इस वेब सिरीज में आगे बताया कि श्रीलंका के खिलाफ जब मैंने अपनी पहली टेस्ट सेचुंरी मारी थी. इससे पहली रात मैं सो नहीं पाया था. क्योकिं मैं बहुत नर्वस था. मैंने दूसरे दिन किसी से बात नहीं की और वार्मअप के बाद मैदान में चला गया.

अपनी हेयरस्टाइल के बारे में बात करते हुए उन्होंने बताया कि ये टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन की देन है. मैंने उनसे थोड़े बाल काटने को कहा था, लेकिन उन्होंने काफी ज्यादा बाल काट दिए और मैंने कहा चलो ठीक है.

First published: 4 December 2017, 15:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी