Home » क्रिकेट » MS Dhoni Big Decision will take Army training For two Months
 

धोनी का बड़ा फैसला, वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं आएंगे टीम के साथ नजर, अगले दो महीने करेंगे यह काम

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 July 2019, 9:35 IST

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एम एस धोनी ने अपनी संन्यास की अटकलों की खबरें के बीच एक बड़ा निर्णय लिया है. भारत के सबसे सफलतम विकेटकीपर बल्लेबाज धोनी ने बीसीसीआई को जानकारी दी है कि वो अगले दो महीनों के लिए टीम के साथ उपलब्ध नहीं होंगे. धोनी इस दौरान पैरा सैन्य रेजिमेंट की ट्रेनिंग लेंगे.

धोनी के फैसले से साफ है कि वो 3 अगस्त से शुरू हो रहे वेस्टइंडीज के दौरे पर टीम इंडिया के साथ नजर नहीं आने वाले है. भारतीय टीम 3 अगस्त से वेस्टइंडीज के दौर पर जा रही है. इस दौरे पर टीम तीन वनडे, तीन टी20 और दो टेस्च मैच खेलेगी. यह टेस्ट मुकाबले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है.

 

खबरों की माने तो धोनी ने चयन समिति के लोगों को अपने आगामी कार्यक्रम के बारे में सूचित कर दिया है. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा,'धोनी ने यह कहा है कि वे वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जा पाएंगे. वे अगले दो महीने के लिए पैरामिलिट्री रेजिमेंट में समय बिताएंगे. उन्होंने रविवार को होने वाली चयनसमिति की बैठक से पहले यह फैसला लिया. उन्होंने कप्तान विराट कोहली और एमएसके प्रसाद को भी सूचित कर दिया.'

हालांकि धोनी ने अभी संन्यास का ऐलान नहीं किया है. लेकिन अगले दो महीने तक वो क्रिकेट के मैदान से दूर रहेंगे. ऐसे में यह माना जा रहा है कि धोनी अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाली टी20 सीरीज में हिस्सा ले सकते है. इससे पहले धोनी के बारे में कहा जा रहा था कि वो विश्व कप के 12वें संस्करण के बाद संन्यास ले लेंगे. लेकिन धोनी ने अभी तक संन्यास नहीं लिया है. वहीं धोनी के मैनेजर ने भी साफ किया है कि वो अभी संन्यास नहीं लेने वाले है.

बता दें, ऐसा पहली बार नहीं है जब धोनी ने क्रिकेट के मैदान से दूरी रखते हुए आर्मी ट्रेनिंग में हिस्सा लिया है. इससे पहले वो आगरा में पांच महीनें की ट्रेनिंग ले चुके है. धोनी से साल अगस्त 2015 में आगरा के पैराट्रूपर्स ट्रेनिंग स्कूल में प्रतिष्ठित पैरा विंग्स प्रतीक चिह्न लगाने की अर्हता हासिल कि थी.

प्रो-कबड्डी लीग 2019: आज से शुरू हो रहा है कबड्डी का महासंग्राम, उससे पहले एक नजर सभी टीमों के बेस्ट रेडरों पर

First published: 20 July 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी