Home » क्रिकेट » MS Dhoni Birthday: MS Dhoni Birthday soecial Story Bat sold on lakhs
 

MS Dhoni Birthday: जिस बल्ले से धोनी ने टीम इंडिया को जिताया था विश्व कप, उसकी कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 July 2019, 23:15 IST

साल 2011 का वो पल कोई भी भारतीय नहीं भुल सकता है जब धोनी ने छक्का लगाकर टीम इंडिया को 28 साल बाद विश्व कप दिलाया था. भारतीय टीम 28 साल बाद विश्व विजेता बनी थी. इस मुकाबले में धोनी ने नाबाद 91 रनों की पारी खेली थी. धोनी की इस पारी के दम पर ही टीम ने फाइनल मुकाबले में श्रीलंका को हराया था.

साल 2011 में भारतीय टीम को दूसरी बार विश्व कप जीताने वाले कैप्तटन कूल धोनी का जन्म 7 जुलाई को हुआ था. धोनी अपना 37वां जन्मदिन मना रहे है. बतौर कप्तान धोनी के नाम कई ऐसे रिकॉर्ड दर्ज है जो किसी के लिए तोड़ पाना मुश्किल है. वहीं धोनी के नाम एक ऐसा भी रिकॉर्ड दर्ज है जो किसी भी बल्लेबाज के लिए तोड़ना नामुकिन है.

धोनी ने साल 2011 के विश्व कप फाइनल मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ धोनी ने जिस बल्ले से छक्का लगाकर भारत को जीताया था, वह बल्ल लाखों डॉलर का है. यह बल्ला इतना मंहगा है कि इसकी कीमत के कारण इसे गिनीज बुक ऑफ द वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल किया गया है. धोनी के इस बल्ले को भारत की एक कंपनी आरके ग्लोबल एंड सेक्योरिटि लिमिटेड ने 1,61,295 डॉलर है कीमत चुका कर खरीदा था.

धोनी अभी अपना आखिरी विश्व कप खेला रहे है. माना जा रहा है कि इस विश्व कप के बाद धोनी किसी दूसरे विश्व कप में नहीं खेलेंगे. ऐसे में विराट सेना चाहेगी की वो विश्व कप जीतकर धोनी को विदाई है. बता दें, टीम इंडिया सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर चुकी है.

First published: 6 July 2019, 23:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी