Home » क्रिकेट » MS Dhoni Birthday: Ms Dhoni want to marry with ex girlfriend Priyank jha
 

MS Dhoni Birthday: साक्षी नहीं इस लड़की से शादी करना चाहते थे धोनी लेकिन एक हादसे ने बदल...

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 July 2019, 23:14 IST

भारतीय क्रिकेट टीम को नई ऊचाईयों पर पहुंचाने वाले एम एस धोनी का जन्मदिन 7 जुलाई को आता है. धोनी अपना 37वां जन्मदिन मना रहे है. धोनी मैदान पर जिस तरीके से क्रिकेट खेलते हैं उससे उन्होंने क्रिकेट प्रेमियों के दिल में एक खासी जगह बना ली है. धोनी सिर्फ क्रिकेट जगत में ही नहीं बल्कि भारतीयों फिल्मों के दीवाने लोगों के मन में भी एक अपनी जगह बना चुके है. धोनी की निजी जिंदजी से जुड़ी कई जानकारियों को साल 2016 में रिलीज हुई 'एम एस धोनी: अनटोल्ड स्टोरी' में दिखाया गया है.

'एम एस धोनी: अनटोल्ड स्टोरी' का निर्देशन नीरज पांडे ने किया है. यह फिल्म दर्शकों का प्यार बटोरने में सफल हुई थी. वहीं इस फिल्म में धोनी की निजी जिंदगी से जुड़ी एक जानकारी को शामिल करने के लिए नीरज पांडे को धोनी से काफी मिन्नतें करनी पड़ी थी.

 

अंग्रेजी वेबसाइट डीएनए की एक खबर के अनुसार धोनी की एक्स गर्लफ्रेंड प्रियंका झा से जुड़ी जानकारी को फिल्म में शामिल करने के लिए नीरज पांडे को धोनी ने काफी मिन्नतें के बाद राजी किया था. 'एम एस धोनी: अनटोल्ड स्टोरी' में इस बात को दिखाया गया है कि कैसे धोनी क्रिकेट की दुनिया में आने से पहले प्रियंका के प्यार में पड़ते है और उससे शादी भी करना चाहते है लेकिन एक हादसे के कारण सब बदल जाता है और यह लड़की उनके जीवन में नहीं आ पाती. 

धोनी जब 20 साल के थे तब उन्हें प्रियंका से प्यार हो गया था. धोनी प्रियंका से शादी तक करना चाहते थे. धोनी जब क्रिकेट की पिच पर अपनी प्रतिभा से सेलक्टरों का ध्यान अपनी तरफ कर रहे थे, भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की करने में लगे हुए थे, उसी दौरान एक हादसे में प्रियंका चल बसी. धोनी के परिजनों ने उनसे यह बात छुपाई रखी और धोनी जब विदेशी दौरे से वापस लौटे तब उन्हें यह बात पता लगी. इस हादसे के बाद धोनी पूरी तरह टूट गए थे.

प्रियंका के चले जाने के बाद सबको लगा रहा था कि धोनी इस हादसे से कभी नहीं उबर पाएंगे लेकिन धोनी ने अपने आप को संभाला और अपना ध्यान वापस क्रिकेट पर लगाया और भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की की. 'एम एस धोनी: अनटोल्ड स्टोरी' में भी इस बात को दिखाया गया है कि धोनी कभी भी प्रियंका को नहीं भुला पाए.

World Cup 2019: रोहित शर्मा ने बदल दिया विश्व कप का इतिहास, लगाया पांचवा शतक

First published: 6 July 2019, 22:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी