Home » क्रिकेट » MS Dhoni Birthday: Rajdoot Yamaha Mshendra Singh Dhoni First Bike
 

MS Dhoni Birthday: लग्जरी गाड़ियों के शौकीन धोनी ने पहली बार खरीदी थी ये बाइक

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 July 2019, 11:38 IST

भारतीय टीम को क्रिकेट की नई बुलंदियों पर पहुंचाने वाले पूर्व कप्तान एम एस धोनी आज अपना 38वां जन्मदिन मना रहे है. धोनी विश्व क्रिकेट इतिहास में एकमात्र ऐसे कप्तान है जिन्होंने अपनी कप्तानी में टीम को सभी फार्मेट में चैंपियन बनाया है. विश्व कप के 12वें संस्करण में धोनी आखिरी बार खेल रहे है, इस विश्व कप के बाद धोनी संन्यास ले लेंगे,ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है. धोनी ने क्रिकेट की दुनिया में इतने रिकॉर्ड बनाए है कि उनके बारे में बात करेगें तो एक न एक रिकॉर्ड छूट ही जाएगा. ऐसे में हम धोनी की बाइकों के बारे में बात करेंगे. धोनी को रेसिंग कारों और बाइको से बेहद लगाव है. उनके बाइकों के बेड़े में वो हर बाइक मिलेगी जिसको शामिल करने का हर रेसर का सपना होता है.

एम एस धोनी की पहली बाइक उन्होंने 4,500 रुपये में खरीदी थी. यह बाइक Rajdoot Yamaha RD350 थी. साल 2013 में धोनी ने एक ट्विट करके इस बाइक की सत्वीर साझा की थी जिसका कैप्शन था मेरी पहली बाइक.

 

बता दें, साल 1996 से लेकर 2007 तक Yamaha Thundercat का उत्पादन होता था. बाद में कंपनी ने इस बाइक बनानी बंद कर दी थी. लेकिन अपने दौर में यह बाइक काफी लोकप्रिय हुई थी. Yamaha Thundercat जो कि एक स्पोर्ट्स टूटर्स बाइक्स थी उसमें 599 सीसी इंजन का लगा हुआ होता था जिससे 88 बीपीएच की पावर निकलती थी.

वहीं कुछ चुनिदां पलों में धोनी को मैच जीतने के बाद मैदन पर बाइक चलाते हुए भी देखा गया था. इसमें दो तस्वीरों ने काफी लोकप्रियता बटोरी थी. साल 2008 के अंत में इंग्लैंड की टीम भारत दौरे परआई थी. इस सीरिज के एक मुकाबले के बाद धोनी ने इंदौर के मैदान पर बाइक चलाई थी. उस दौरान उनके पीछे युवराज सिंह बैठे थे.

World Cup 2019: अफगानिस्तान के इस खिलाड़ी को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, महिला से बदतमीजी के कारण विश्व कप से हुआ था बाहर

First published: 7 July 2019, 11:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी