Home » क्रिकेट » MS Dhoni Door Closed For Team India Virat Kohli might Do his Work
 

टीम इंडिया में धोनी के दिन पूरे! विराट कोहली करेंगे टीम की इस मुश्किल को आसान

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 January 2020, 19:50 IST

विश्व कप के 12वें संस्करण(World Cup 2019) के सेमीफाइनल मुकाबले के बाद से ही टीम इंडिया(Team India) को दो बार विश्व विजेता बनाने वाले कप्तान एम एस धोनी(MS Dhoni) टीम से बाहर है. धोनी ने विश्व कप के बाद से ही कोई मुकाबला नहीं खेला है. पहले उम्मीद की जा रही थी कि धोनी को न्यूजीलैंड के खिलाफ दौरे में टीम इंडिया में जगह मिल सकती है.

रविवार देर रात जब बीसीसीआई(BCCI) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज(India vs New Zealand T20 Series) के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया तो उसमें धोनी का नाम नहीं था. वहीं सोमवार को ऑस्ट्रेलिया(Australia) के खिलाफ मैच की पूर्व संध्या पर जब विराट कोहली पत्रकारों के सामने आए तब उन्होंने कहा कि वो अपनी बल्लेबाजी क्रम में बदलाव कर सकते है.

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एम एस धोनी निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ साझेदारी करते थे और मुश्किल परिस्थितियों में टीम इंडिया के लिए तेजी से रन बनाते थे. धोनी के जाने से बाद यह काम करने में कोई भी भारतीय बल्लेबाज सफल नहीं हो पाया है. नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आने वाले ऋषभ पंत(Rishabh Pant) विकेट के पीछे और विकेट के आगे अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाने में असफल रहे है. हालांकि हार्दिक पांड्या(Hardik Pandya) जैसा विस्फोटक बल्लेबाज टीम इंडिया के पास मौजूद है लेकिन वो चोटिल होने के कारण बीते कुछ महीनों से टीम इंडिया के बाहर है.

विराट कोहली ने सोमवार को जो बयान दिया हो भले ही वो टीम इंडिया के सलामी जोड़ी को लेकर दिया गया हो लेकिन क्रिकेट के जानकार इसे ऐसे भी जोड़कर देख रहे है कि टीम मैनेजमेंट विराट कोहली के बल्लेबाजी क्रम में बदलाव कर धोनी की उस कमी को पूरा करना चाहते हैं जो धोनी के जाने के बाद से टीम इंडिया के लिए एक नई समस्या बनकर उभरी है.

हालांकि विश्व कप के बाद टीम इंडिया के जिनते भी मुकाबले खेले हैं उसमें एक या दो मैच ही ऐसे रहे हैं जिसमें टीम इंडिया का टॉप आर्डर पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुआ हो. लेकिन विराट कोहली के बयान से ऐसा लगता है कि वो सभी संभावित चीजों को ध्यान में रखकर ऐसा निर्णय कर सकते हैं.

IND vs AUS: विराट कोहली ने दिया मौका तो रोहित-धवन की जोड़ी रच देगी इतिहास 

First published: 13 January 2020, 18:12 IST
 
अगली कहानी