Home » क्रिकेट » ms dhoni gives important tips to virat kohli and indian bowler in pune oneday from behind the wickets
 

न्यूजीलैंड के खिलाफ दिखा 'कैप्टन कूल' का अनोखा अंदाज़

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 October 2017, 12:08 IST

बुधवार को पुणे में खेले गए दूसरे वनडे में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर तीन मैचों की सिरीज में बराबरी कर ली है. बुधवार को खेल गए मैच में धोनी का अनोखा अंदाज एक बार फिर देखने के मिला.

'कैप्टन कूल' के नाम से मशहूर धोनी विकेट के पीछे से लगातार विराट कोहली और बॉलरों को सलाह देते रहे. विकेट के पीछे से धोनी लगातार केदार जाधव और अन्य गेंदबाजों को बता रहे थे कि किस तरह गेंद डालनी है, किस बल्लेबाज की कमजोरी क्या है.

केदार जाधव की गेंदबाजी के दौरान धोनी लगातार जाधव को गाइड कर रहे थे, धोनी ने जाधव से कहा ''बहुत बढ़िया, अच्छा डाल रहा है''. ''ऐसा ही डाल इसको, हर तीसरा बॉल ये ही रखना'. कैप्टन कूल ने विराट कोहली को भी अपने फिल्डरो ंकी पोजीशन बदलने को कहा.

विराट कोहली के धोनी से मैदान में कई बार सलाह लेते देखा गया है. लेकिन कल धोनी ने मुश्किल समय में कप्तानी खुद संभाली. न्यूजीलैंड की पारी के दौरान विकेट के पीछे से धोनी  चिल्लाए, '' चीकू, दो-तीन जन (फील्डरों) को इधर छोड़ दे''. दरअसल चीकू विराट कोहली का ही नाम है. 

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड के दिए 231 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी विराट ब्रिगेड ने 46 ओवर में  232 रन बनाकर 6 विकेट से मैच जीत लिया. टीम इंडिया की तरफ से शिखर धवन ने 68 रन और दिनेश कार्तिक ने नाबाद 64 रन बनाए. न्यूजीलैंड ने भारत को पहले वनडे में शिकस्त दी थी.

सिरीज का निर्णायक मुकाबला रविवार को कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में होगा. दोनों ही टीमें इस मैच को जीतकर सिरीज पर कब्जा करने के लिए पूरा जोर लगाएंगी. 

First published: 26 October 2017, 12:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी