Home » क्रिकेट » Ms dhoni has a lot of importance in team india says adam gilchrist, cannot ignore him
 

'धोनी के मैदान पर रहने से ही टीम इंडिया को होता है फायदा'

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 November 2017, 16:29 IST

ऑस्ट्रेलिया के पुराने विस्फोटक बल्लेबाज और विकेेट कीपर एडम गिलक्रिस्ट ने महेंद्र सिंह धोनी के बारे में बड़ी बात कही. गिलक्रिस्ट ने कहा कि धोनी को इस समय टीम इंडिया से अलग नहीं किया जा सकता है. उनके मैदान में रहने से ही टीम इंडिया के खिलाड़ियों को काफी फायदा होता है. एक इवेंट में शिरकत करने दिल्ली आए एडम गिलक्रिस्ट ने कहा कि धोनी में काफी ज्यादा काबिलियत है और उनकी अहमियत को नजर अंदाज नहीं किया जा सकता है.

गिलक्रिस्ट ने आगे कहा कि धोनी के संन्यास के बाद भारत को वही नुकसान होगा जो सचिन, द्रविड़, लक्ष्मण और गांगुली के संन्यास लेने के बाद हुआ था. धोनी काफी अच्छे बल्लेबाज हैं और वो नंबर 3 से लेकर नंबर 7 तक कहीं भी बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं.  मुझे धोनी के पिछले 12 महीने के आंकड़े नहीं पता लेकिन मुझे नहीं लगता है कि जब भी उन्हें कोई जिम्मेदारी दी गई हो तो उन्होंने टीम को निराश किया हो.

विराट कोहली के बारे में उन्होंने कहा कि मुझे विराट कोहली और सभी भारतीय खिलाड़ियों की आक्रमकता काफी पसंद है, लेकिन टीम में किसी अनुभवी खिलाड़ी के होने से टीम संतुलित रहती है.

धोनी के साल 2019 विश्व कप के खेलने के बारे में गिलक्रिस्ट ने कहा, "अब विश्वकप होने में कुछ समय बचा है. मुझे नहीं लगता कि 50 ओवर के प्रारूप में कोई भी खिलाड़ी उनकी जगह लेने के लिए तैयार है. धोनी जान जाएगा कि वह 2019 विश्व कप में खेलने के लिए प्रतिबद्ध है या नहीं."

गौरतलब है कि अॉस्ट्रेलिया को तीन विश्वकप में जीत दिलाने में  दुनिया के महानतम विकेट कीपरों में से एक एडम गिलक्रिस्ट की बड़ी भूमिका रही थी.

First published: 3 November 2017, 16:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी