Home » क्रिकेट » Ms Dhoni has done stunned run out to english batsman James Vince by his fielding behind the Wicket
 

धोनी ने उनकी फिटनेस पर सवाल उठाने वालों की बोलती बंद कर दी है, देखें वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 July 2018, 8:39 IST

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और मौजूदा विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी को इन दिनों आलोचना का शिकार होना पड़ रहा है. कभी उनकी धीमी बल्लेबाजी पर सवाल उठाए जा रहे हैं तो कभी उनकी फिटनेस पर. लेकिन एमएस धोनी ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए 3 मैचों की सिरीज का आखिरी और निर्णायक मैच में खुद को साबित कर दिया है.

दरअसल, 37 वर्षीय एमएस धोनी ने मंगलवार को खेले गए मुकाबले में अपनी फिटनेस से साबित कर दिया है कि उनका कोई जवाब और कोई तोड़ नहीं है. इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सिरीज के सिरीज डिसाइडर मैच में इस बात के सबूत दिए हैं कि उनकी फिटनेस और धीमी बल्लेबाज पर कोई उंगली नहीं उठा सकता.

बता दें कि पहले बल्लेबाजी करते हुए धोनी ने धैर्य के साथ टीम इंडिया के लिए 42 रनों की साहसिक पारी खेली. उसके विकेटकीपिंग के समय भी उन्होंने हाथों के जादू से शानदार खेल दिखाया. टीम इंडिया द्वारा दिए गए 257 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम के बल्लेबाजों ने तेज शुरुआत की थी.

सलामी बल्लेबाज जेम्स विंस और जॉनी बेयरस्टो ने 3 ओवर में 30 रन कूट डाले. हालांकि, इसके बाद शार्दुल ठाकुर ने बेयरस्टो को आउट कर पवेलियन भेज दिया और टीम इंडिया को पहला ब्रेक थ्रू दिलाया. इसके बाद फिर एक साझेदारी पनप रही थी. इस बीच 9 ओवर में 74 रन बन चुके थे. बाद में युजवेंद्र चहल को बॉलिंग पर लाया गया. 

युजवेंद्र चहल की पहली ही गेंद को जो रूट ने ऑन साइड में खेला और रन लेने के लिए दौड़ पड़े. लेकिन फील्डर(हार्दिक पांड्या) ने तेजी से गेंद उठाकर धोनी की तरफ फेंक दी. धोनी ने केंद को सही से पकड़ और डाइव लगाकर बड़ी फुर्ती के साथ पलक झपकते ही गिल्लियां बिखेर दीं.

धोनी अपना काम कर चुके थे और उनकी नजर विंस के बल्ले पर थी जो क्रीज में नहीं पहुंचा था. हालांकि, अंपायर के लिए यह निर्णय सीधे देना सही नहीं था इसलिए फैसला थर्ड अंपायर की ओर भेज दिया गया. तीसरे अंपायर ने विंस को आउट करार दे दिया क्योंकि वह क्रीज से कुछ इंच पीछे तब धोनी ने विकेट की बत्ती जला दी. 

देखें धोनी की फुर्ती

इससे पहले धोनी ने 66 बॉल में 42 रनों की पारी खेली. लीड्स के हेडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए तीन मैचों की वनडे सिरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड ने 8 विकेट से बाजी मार मैच और सिरीज अपने नाम कर ली. इंग्लैंड को जिताने में सबसे अहम योगदान जो रुट का रहा जिन्होंने शानदार शतक ठोका.

First published: 18 July 2018, 8:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी