Home » क्रिकेट » MS Dhoni Hits The Nets In Ranchi Cricket Stadium
 

रांची स्टेडियम में जिस नेट पर धोनी ने की प्रैक्टिस, तीन राज्यों की मिट्टी से बनी हैं वो पिच

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 November 2019, 19:11 IST

भारत जब इंदौर में दो मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबला खेला रहा था उस दौरान टीम इंडिया के पूर्व कप्तान धोनी अपने गृहनगर रांची में नेट्स में प्रैक्टिस करने उतरे थे, उनका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था और उनकी वापसी की चर्चा हुई थी. इस दौरान कुठ लोग इस बात की भी जानकारी निलाक रहे थे कि उन्होंने कितेन दिनों बाद बल्ले को पकड़ा है और वो कितने दिनों बाद अभ्यास करने आए गए थे.

झारखंड क्रिकेट से जुड़े एक व्यक्ति ने कहा,'धोनी 128 दिनों के बाद यहां अभ्यास करने आए हैं. उन्होंने नारियल फोड़कर एक लाल मिट्टी की पिच का भी उद्घाटन किया.' वहीं नाम न छापने की शर्त पर एक और क्रिकेट प्रशासक ने इस बारे में कहा,'धोनी उतने ही फिट हैं, जितना 10 साल पहले थे. वह अच्छी हालत में दिख रहे हैं और उनके पैर हिल रहे हैं और वह नेट में गेंद को बहुत अच्छी तरह से टाइम कर रहे हैं. धोनी के दिमाग को कोई नहीं जानता है. उसकी भविष्य की कार्रवाई क्या होगी. लेकिन वह खुद को फिट रखने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है.'

टीम इंडिया का यह दिग्गज खिलाड़ी विश्व कप के 12वें संस्करण से ही टीम इंडिया के दूर है. लेकिन जब वैसे ही धोन ने बल्ला थामा एक बार फिर उनकी वापसी की खबरें चल पड़ी है. हालांकि 6 दिसंबर से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रही घरेलू सीरीज के लिए यह अनुभवी कीपर-बल्लेबाज उपलब्ध नहीं है.

बता दें, धोनी की सलाह पर रांची स्टेडियम में नए नेट विकेट तैयार किए गए हैं, जिसके लिए ओडिशा के बोलंगीर से और बिहार में मोकामा और झारखंड के बुंडू तामार क्षेत्र से लाल मिट्टी में काली मिट्टी लाई गई है. दुनिया के विभिन्न हिस्सों में सभी प्रकार की पिचों पर खेलने का अनुभव रखने वाले धोनी ने इन विकेटों को तैयार करने के लिए इस प्रकार की मिट्टी के उपयोग की सलाह दी ताकि क्रिकेटरों को सपाट पिचों की बजाय खेल विकेटों पर बेहतर प्रशिक्षण की सुविधा हो सके. जेएससीए क्यूरेटर एस.बी. सिंह और उनके सहयोगियों ने स्टेडियम परिसर के अंदर सात किस्मों के 11 पिचों को तैयार किया है.

First published: 17 November 2019, 19:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी