Home » क्रिकेट » MS Dhoni inform BCCI unavailable for Bangladesh Series
 

धोनी ने उठाया बड़ा कदम, BCCI को दी फैसले की जानकारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 September 2019, 18:30 IST

साल 2011 में भारत को दूसरी बार विश्व चैंपियन बनाने वाले पूर्व कप्तान एम एस धोनी विश्व कप के 12वें संस्करण के बाद से ही क्रिकेट से दूर है. विश्व कप के बाद भारत ने पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज खेली और अभी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेल रही है. धोनी इन दोनों सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं रहे. वहीं अब खबर आ रही है कि धोनी दक्षिण अफ्रीका के बाद बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली सीरीज में भी टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे.

खबरों के मुताबिक, धोनी ने अपने इस फैसले की जानकारी भारतीय टीम के चयनकर्ताओं को दे दी है. ऐसा पहली बार होगा जब धोनी लगातार तीन सीरीज तक टीम इंडिया का हिस्सा नही रहेंगे. भारत और बांग्लादेश नवबंर में टी20 सीरीज खेलेंगे.


 

विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी बार धोनी भारतीय टीम नीली जर्सी में उतरे थे. उसके बाद से वो क्रिकेट के दूर हैं. धोनी पहले ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर चुका है. मुंबई मिरर की रिपोर्ट के अनुसार धोनी विजय हजारे ट्राफी में खेलने वाले थे लेकिन अब खबर है कि वो इस ट्राफी में भी नहीं खेलेंगे.

विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले के बाद से ही धोनी की संन्यास की खबरें पर रहकर बातचीत हो रही है. टीम इंडिया के कई दिग्गज खिलाड़ियों ने खुलकर कहा है कि धोनी को अब संन्यास का ऐलान कर देना चाहिए.

माना जा रहा था कि धोनी बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज से धोनी वापसी कर सकते हैं लेकिन अब ऐसा होता हुआ नहीं दिखाई दे रहा है. ऐसे में सभी की निगाहें अब जनवरी महिने में होने वाली श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज पर होगा. वहीं यह देखना काफी दिलचस्प रहेगा कि क्या धोनी को अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप के लिए टीम में जगह मिलेगी या नहीं. क्योंकि टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने विश्व कप के बाद साफ तौर पर कहा था कि आने वाले दिनों में टीम में ज्यादा से ज्यादा युवा खिलाड़ियों पर भरोसा जताया जाएगा.

जिसने इंग्लैंड को बनाया चैंपियन, 4 साल तक लिए सबसे ज्यादा विकेट, बोर्ड ने उसी को दिया 'धोखा'

First published: 22 September 2019, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी