Home » क्रिकेट » MS Dhoni is now just the third man, after Ricky Ponting and Stephen Fleming to captain his country in 200 ODIs
 

अफगानिस्तान के खिलाफ धोनी ने बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड, रिकी पोंटिंग और स्टीफेन फ्लेमिंग जैसे कप्तानों की श्रेणी में हुए शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 September 2018, 8:28 IST

एशिया कप में मंगलवार को भारत का मुकाबला अफगानिस्तान से हुआ. इस दौरान भारत की कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी ने की. टीम के कप्तान रोहित शर्मा और उपकप्तान शिखर धवन को फाइनल से पहले आराम दिया गया था. जिस वजह से एक बार फिर से धोनी कप्तान की भूमिका में नज़र आए. इस दौरान धोनी ने कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए. तो आइये जानते है कल के मैच में कप्तान के रूप में धोनी ने कौन-कौन से बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए:

इसके साथ ही धोनी बतौर कप्तान 200 वनडे मैच खेलने वाले दुनिया के तीसरे खिलाड़ी हैं. रिकी पॉन्टिंग ने बतौर कप्तान 230 और स्टीफन फ्लेमिंग ने 218 वनडे मैच खेले हैं.  अक्टूबर 2016 में कप्तानी छोड़ने वाले धोनी ने 696 दिन बाद एक बार फिर कप्तानी का पद संभाला था.

इसके साथ ही धोनी भारत की सबसे उम्रदराज कप्तान भी बन गए हैं. 37 साल, 80 दिनों के एम एस धोनी ने मोहम्मद अजहरुद्दीन का रिकॉर्ड तोड़ दिया है, जिन्होंने 36 साल 124 दिनों की उम्र में टीम इंडिया की कप्तानी की थी.

आपको बता दें धोनी की कप्तानी में अफगानिस्तान के खिलाफ चेन्नई सुपरकिंग्स के 5 खिलाड़ियों को मौका मिला है. केदार जाधव, अंबाती रायडू, दीपक चाहर, रवींद्र जडेजा सभी चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते हैं.

First published: 26 September 2018, 8:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी