Home » क्रिकेट » MS Dhoni is the 3rd player who hits most sixes in t20 international after jos buttler, Ms Dhoni Records India vs South Africa 2nd T20
 

धोनी ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे T20 में तीसरा छक्का लगाते ही बना दिया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 February 2018, 14:38 IST

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में खेले गए दूसरे T20 मैच में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी ने तीन छक्के लगाए. धोनी ने जैसे ही तीसरा छक्का मारा वैसे ही उनके नाम एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज हो गया. इसके बाद धोनी इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा छक्के मारने के मामले में तीसरे स्थान पर पहुंच गए.

 

बता दें कि क्रिकेट के इस शोर्ट फॉर्मेट में एमएस धोनी ने इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर को पछाड़ते हुए अब T20 में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. हालांकि इस लिस्ट में वह तीसरे स्थान पर हैं. धोनी ने अब तक खेले सभी T20 मैचों में 44 छक्के लगाए हैं.

 

File Photo

बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड अफानिस्तान के मोहम्मद शहजाद के नाम है. शहजाद ने इस फॉर्मेट में 86 छक्के लगाए हैं. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैक्कुलम हैं,जिन्होंने 58 छक्के लगाए हैं. जबकि धोनी(44) के बाद बटलर का नाम है जिन्होेंने T20 में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज 43 छक्के लगाए हैं.

बता दें कि बुधवार 21 फरवरी को खेले गए इस मैच में एमएसस धोनी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए महज 28 गेंदों में अर्धशतक जड़ा था.  इस शानदार पारी में धोनी ने चार चौके और तीन छक्के लगाए.

ये भी पढ़ेंः 'हिटमैन' ने बल्ले से बनाया ऐसा रिकॉर्ड, बताएंगे तो 'शर्मा' जाएंगे

धोनी और मनीष पांडे की बल्लेबाजी की बदौलत टीम इंडिया का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 188 पर पहुंचा था. हालांकि इस मैच को गेंदबाजों ने शर्मनाक गेंदबाजी कर 6 विकेट से हरा दिया और साउथ अफ्रीका ने सिरीज में वापसी कर तीन मैचों की सिरीज को 1-1 से बराबर कर दिया.

First published: 22 February 2018, 14:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी